नई दिल्ली। एक समय ऐसा था जब घोर तपस्या करने के बाद ही साधू संतो को भगवान के दर्शन मिला करते थे और आज की कलयुग भरी दुनिया में भगवान के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु मंदिर मंदिर जाकर पत्थरों को पूजते नजर आ रहे है। लेकिन यह पत्थर भी कभी कभी श्रद्धालु के तप को देख पिघल जानें को मजबूर हो जाते है ऐसा ही नजारा उत्तर पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार में देखने को मिला। जहां पर खुद भगवान उतर कर धरती पर आ गए हैं।

दिल्ली की गली इन दिनों खाटू श्याम बाबा के जयकारो से गूंज रही है। क्योकि बाबा श्याम खाटु खुद ही भक्तो के बीच आकर विराजमान हो गए है। जीं हां यह हैरान कर देने वाली घटना हर्ष विहार C ब्लॉक गली नंबर 31 में देखने को मिली जहां पर एक दीवार पर प्रतिमा रूपी आकर में बाबा श्याम खाटु नजर आ रहे हैं। इतना ही नही इस प्रतिमा में खाटू श्याम बाबा के मुकुट के साथ उनका पूरा शीश नजर आ रहा है। इस प्रतिमा को देखते हुए चारों शोर मचना शुरू हो गया। देर रात से और सुबह तक लोग बाबा के दर्शन करने के लिए दूर दराज से पहुंच रहे हैं। जो भी इस नजारे को देख रहा है दंग हुए जा रहा हैं।

दीवार पर आई प्रतिमा में खाटू श्याम बाबा की तस्वीर साफ-साफ दिखाई दे रही है, जिसमें भक्तों का दावा हैं कि अब इस जगह पर मंदिर निर्माण होना चाहिए। अब इस जगह पर दरबार लगा हुआ है। वहां आए हुए भक्तों को दर्शन और प्रसाद की व्यवस्था कर हारे के सहारे खाटू श्याम बाबा के जयकारों से पूरी हर्ष विहार नगर भक्ति में लीन हो चुका है।

अब ये तस्वीर क्या है और केसे बनी ये तो जांच का विषय है, केतिन ऐसे और भी कई चमत्कार देखने को मिले है जिसके सामने एक बार खुद बैत्रानिक भी हार मान चुके है। इसी तरह से यह दृश्य भी भक्तो का अंधविशाव है या फिर बाबा का चमत्कार जो बाबा ने इतने बड़े रूप में अपने भक्तो को दर्शन देने पहुंचे हैं।