लोकसभा चुनाव 2024 के बाद राजस्थान सरकार में काफी हलचल देखने को मिल रही है। अब भाजपा के कद्दावर नेता और भजनलाल शर्मा सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल किरोड़ी लाल मीणा ने कैबिनेट मंत्री से इस्तीफा दे दिया है और सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र भेज दिया गया है।

जाने कौन है किरोड़ी लाल मीणा

दरअसल किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से प्रचलित सांसद थे। लेकिन राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर सीट से चुनाव के लिए खड़ा रखा गया था। जिसमे किरोड़ी लाल मीणा की जीत हुई थी। अगर आपको पता नही है तो बता दे की किरोड़ी लाल मीणा 2 बार लोकसभा सांसद के रूप में भी कार्यरत रह चुके है। इतना ही नही किरोड़ी लाल मीणा इससे पहले 5 बार विधायक के रूप में भी कार्यरत रह चुके है।

किरोड़ी लाल मीणा कृषि मंत्री भी रहे

वैसे तो किरोड़ी लाल मीणा का योगदान काफी रहा है। वह राजस्थान में कृषि मंत्री भी रह चुके है। लेकिन राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा का प्रदर्शन इस बार कुछ अच्छा नही रहा है। इसके अलावा इस बार दौसा सीट से भी भाजपा को हार का सामना करना पडा है। इस वजह से ही हार के बाद किरोड़ी लाल मीणा की इस्तीफे को लेकर चर्चा चल रही थी। अब फाइनली किरोड़ी लाल मीणा ने कैबिनेट मंत्री से इस्तीफा दे दिया है। इस बारे में सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र भी भेज दिया गया है।