नई दिल्ली। अक्सर सोसल मीडिया पर फिल्म से लेकर आम जिंदगी तक में कपल्स के किस सीन हमेशा चर्चा में बने रहे है। फिल्मों में कुछ स्टार्स तो ऐसे भी है जो अपने सीन में हिस हिस्से को लेना जरूरी समझते है। लेकिन एक महिला के लिए किस करना जान के लिए खतरा बनने के बराबर है। TikTok यूजर कैरोलीन क्रे क्विन  नाम की महिला ने इस बात का खुलासा करते हे कहा है कि उनके जीवन में उनसके पार्टनर का किस करना उनकी जान ले सकता है।

महिला ने इसके पीछे का कारण बताते हुए खुलासा किया है कि वो मास्ट सेल एक्टिवेशन सिंड्रोम (MCAS) नामक की घातक बीमारी से पीड़ित है। इस बीमारी से बचने के लिए कैरोलीन क्रे क्विन ने अपने पार्टनर के लिए कुछ सख्त नियम बनाए हैं। जो उसे अपनी ही पति से दूरियां बनाने का काम करता है।

क्या हैं नियम?

महिला ने बताया, कि उनका पति तभी उन्हे किस करता है जब वो इन नियमों को फलो करता है। जिसमें पहला नियम के अनुसार उसका पति यदि उसे चूमता है तो उसे 24 घंटे पहले इन चीजों का सेवन मूंगफली, पेड़ के नट, तिल, कीवी, सरसों या समुद्री भोजन में से कुछ भी नहीं खा सकता हैं। दूसरा नियम यह है कि वो तभी मुझे चूम सकता है जब उसने चूमने से तीन घंटे पहले तक कुछ भी नहीं खाया होगा।, तीसरे नियम के अनुसार वह चाहती हैं कि जिस व्यक्ति के साथ वह किस करेंगी वह अपने दांत ब्रश करे। यदि इन नियमों का पालन नहीं किया तो उन्हें कई तरह की परेशानियों को झेलना पड़ता है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक उनकी बीमारी के कारण उसकी कोशिकाएं चीज़ों को गलत तरीके से और गंभीर एलर्जेंस के रूप में पहचानती हैं। क्लीवलैंड क्लिनिक की एक रिपोर्ट के अनुसार यदि मैने इस बीमारी के समय में की परहेज नही किया तो मुझे दस्त, उल्टी और सांस की तकलीफ जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कुछ गंभीर मामलों में यह जानलेवा एनाफिलेक्सिस का कारण भी बन सकता है।

क्विन को इस खतरनाक बीमारी का साल 2017 में पता चला था। इससे बचन के लिए वो खाने में परहेज करन के साथ, जानवरों के फर/रूसी, मोल्ड, धूल, गर्मी और कुछ खास गंध\” जैसी चीजों से दूर रहती हैं।

किस के बारे में क्या कहती हैं क्विन?

उसने एक वीडियो में कहा,लड़कों का चूमना उनके लिए बहुत बड़ा जोखिम है। इसलिए वो चूमने के लिए कुछ नियमों का पालन करती हैं।