नरेंद्र मोदी के तीसरी बार सत्ता में आने के बाद देश में काफी कुछ बदलाव किए जाए रहे है। जिसमे अभी तक देखने को मिला है की जनता के लाभ के लिए मोदी सरकार इन दिनों काफी तेजी से कदम उठा रही है। इन दिनों एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे बताया जा रहा है की एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट अब घटने वाले है। एलपीजी गैस सिलेंडर जनता को सिर्फ 500 रूपये में मिलने वाला है और यह जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी हो सकती है। लेकिन इस का लाभ किसको और कैसे मिलने वाला है इसकी जानकारी के लिए इस खबर को पूरा पढ़े।

मोदी जी की दूसरी बड़ी गांरटी

मोदी जी के तीसरी बार पीएम बनने बाद काफी कुछ बड़े बड़े कदम उठाये जा रहे है। जिसमे पहली खुशखबरी हमे सुनने मिली है की अगर पेट्रोल पर जीएसटी लगा दिया जाए तो देश की जनता को 20 रूपये सस्ता पेट्रोल मिलना शुरू हो सकता है। अब इस बार के बजट में यह फैसला लिया जा सकता है। अब दूसरी बड़ी खबर मिल रही है की एलपीजी गैस सिलेंडर सिर्फ 500 रूपये में मिलने वाला है और यह 1 जुलाई से लागू हो जायेगा।

एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए ई-केवायसी जरूरी

अगर आपको एलपीजी गैस सिलेंडर का लाभ निरंतर चालू रखना है। तो आपको ई-केवायसी करवाना होगा। अगर आप ऐसे नही करवाते है तो आपको इसका लाभ मिलना बंद हो सकता है। ई-केवायसी करवाने के लिए आप अपने नजदीकी डीलर से संर्पक कर सकते है।

सिर्फ इन लोगो को मिलेगा सस्ते में एलपीजी गैस सिलेंडर

जैसे की आप सभी लोग जानते है की फरवरी 2024 में ही सरकार की और एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव में 100 रूपये कम किये गए थे। लेकिन अब एलपीजी गैस सिलेंडर सिर्फ 500 रूपये में मिलने वाला है। जब फरवरी में 100 रूपये कम किये थे उसका लाभ देश के सभी जनता को मिला था।

लेकिन 500 रूपये में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलने वाला है इसका लाभ सिर्फ उज्वला योजना के लाभार्थी को ही मिलना वाला है। जिन लोगो को पीएम उज्वला योजना का लाभ मिल रहा है। उन लोगो को एलपीजी गैस सिलेंडर 500 रूपये में मिलने वाला है और यह नये दर 1 जुलाई से लागू होने वाले है। इसका लाभ सभी लोगो को नही मिलेगा। सिर्फ उज्वला योजना के लाभार्थी को मिलने वाला है।