नई दिल्ली।  पति पत्नि के प्यार विस्वास समर्पण का प्रतिक माने जाने वाला करवा चौथ के इस व्रत को देश से लेकर विदेशों तक में धूमधाम से मनाया गया है। जिसमें महिलाओं ने पूरे दिन निर्जल रहकर इस व्रत को पूरा किया। महिलाएं इस वर्त को अपने पति की लंबी उम्र की कीमना के लिए करती है। लेकिन करवा चौथ के दिन ही महिला नें वर्त रहकर पने पति की उम्र को कम कर दिया।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से आया यह मामला काफी हैरान करने वाला है जहां एक महिला ने करवा चौथ के दिन कथित तौर पर अपने पति को ज़हर देकर मार डाला। मृतक का नाम शैलेश कुमार है, जो 32 साल के थे. पुलिस के अनुसार, शैलेश और उनकी पत्नी सविता के बीच शादी के बाद से रिश्ता सही नही चल रहा था। रविवार को, शैलेश सुबह सेअपनी पत्नि के करवा चौथ के व्रत की  तैयारी में व्यस्त थे, क्योकि सविता ने उनके नाम का उपवास रखा था। जैसे ही शाम हुई, और सविता अपना उपवास तोड़ने वाली थीं, तभी दोनो के बीच किसी को बात को लेकर ऐसी कहासुनी हुई कि बात मौत तक पहुंच गई।

करवा चौथ के दिन पत्नी ने पति को दिया जहर

सविता ने रात के खाने में पति शैलेश को जहरीली मैकरोनी परोस दी और पड़ोसी के पास जाने का बहाना बनाकर घर से भाग गई। जब शैलेश की तबीयत बिगड़ने लगी तो परिवार वाले उसे तुरंत  अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

शैलेश ने अपनी मौत से पहले एक वीडियो बयान देते हुए पत्नी पर जहर देने का आरोप लगाया। जिसे सुनकर ना केवल परिजन बल्कि हर की हैरान रह गया।  उन्होंने तुंरत पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने शैलेश के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज किया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

पुलिस कर रही इस घटना की छान-बीन

कौशांबी के पुलिस अधीक्षक ब्रिजेश कुमार श्रीवास्तव ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने जांच के दौरान सविता को गिरफ्तार कर लिया और घटना के बारे में पूछताछ कर रही है।