नोकिया के फोन्स को भारतीय बाजार में काफी लंबे समय से पसंद किया जा रहा है। नोकिया के फोन्स का नाम सुनते ही अक्सर मन में उसके स्नेक गेम की याद ताजा हो जाती है, जो कि नोकिया के शुरुआती फोन पर खेला जाता था।

अब, नोकिया के फोन को बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने एक नए फोन की घोषणा की है, जो कि नोकिया के फोन्स के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ने वाला है। HMD ग्लोबल ने नोकिया के ब्रांड को नए और नए फीचर्स के साथ पेश करने का वादा किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस नए फोन का नाम नोकिया 3210 है। इस फोन में कई तरह के आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे जिससे ये न्यू जनरेशन को भी अट्रेक्ट करेंगे। इस फोन में आपको ग्रंज ब्लैक, Y2K गोल्ड और स्कूबा ब्लू कलर ऑप्शन मिल सकता है।

Nokia 3210 की दमदार बैटरी और स्टोरेज

नोकिय अपने इस फोन में S30+ ऑपरेटिंग सिस्टम और Unisoc T107 चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा इस फोन में 64MB RAM और 128MB स्टोरेज भी दी जा सकती है। इसको आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक बढ़ा सकते हैं। कनेक्टिविटी फचर्स के बारे में बात करें तो इसमें ब्लूटूथ 5.0, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एफएम रेडियो और 1,450 एमएएच की दमदार बैटरी दी जायेगी।

Nokia 3210 के फीचर्स

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाने वाले हैं। इस फोन में क्लासिक T9 कीबोर्ड दिया जाएगा और साथ ही Snake और Balloon वाले गेम भी मिल सकते हैं। इसके अलावा फोन में 4जी कनेक्टिविटी, क्यूवीजीए रिजाल्यूशन के साथ 2.4 इंच का टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 2MP का कैमरा रियर में मिलेगा।

Nokia 3210 की कीमत

नोकिया 3210 को अफ्रीका, भारत, मिड ईस्ट में लांच किया जा सकता है। हाल ही में यूरोप में इस फोन को €89 यानी लगभग 7,900 रुपये में लांच किया गया था तो वहीं भारत में इसकी कीमत काफी कम होगी।