नई दिल्ली। इन दिनों हर जगहों पर शादी-ब्याह की शहनाइंया गूजते दिखाई दे रही है। बाजार में शादी की तैयारियों के लिए खरीददारों की भीड़ उमड़ते देखी जा सकती है। शादी की तैयारियों के बीच लोगों के आमत्रिंत करने के लिए कार्ड भी बांटे जा रहे है। जिसके बीच एक शादी का कार्ड इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसका फॉर्मेट देख लोग हैरान हो रहे हैं।

सोशल मीडिया पर हो रहा य़ादी का यह कार्ड बीकानेर के एक परिवार के द्वारा छपवाया गया है। जिसमें आपको परिवार वालो का नाम नही बल्कि सत्रह दुल्हे दुल्हन के नाम देखने को मिलेगें। दरअसल, ये कार्ड एक संयुक्त परिवार ने छपवाया है। जिसमें एक साथ हो रही सत्रह भाई-बहनों की शादी के नाम छापे गए है।

दूल्हा-दुल्हन के नाम से भरा कार्ड

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा अनोखा मामला बीकानेर के नोखा क्षेत्र का है. यहां मंगलवार को बारह दूल्हे बारात लेकर पहुंचे थे.. और उसके  एक दिन पहले भी पांच चचेरे भाइयों की बारात निकली थी। यानी एक ही परिवार के सत्रह लोगों की एक ही घर से शादियां हुई। बीकानेर के नोखा क्षेत्र गांव में रहने वाले सुरजाराम गोदारा ने अपने संयुक्त परिवार की मिसाल पेश करते हुए एक साथ सत्रह पोते-पोतियों की शादी की। इसलिए इस परिवार ने जो कार्ड छपवाया, उसमें सभी के नाम एक साथ लिखे गए थे। पूरा कार्ड सिर्फ दूल्हा-दुल्हन के नाम से भर गया था।

बचत की पेश की मिसाल

दरअसल, इस परिवार में एक साथ इतने लोगों की शादी करने का सबसे बड़ा कारण एक बचत भी है इससे खाने-पीने के खर्च में जबरदस्त बचत भी की। सोशल मीडिया पर इस शादी का कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस कार्ड की तस्वीर देखकर हैरान हो रहे हैं।