नई दिल्ली। हमारे देश में लड़कियां कितनी सुरक्षित है इसके उदाहरण रोज खबरों में देखने व सुनने को मिल जाते है। आज के समय में अकेली लड़की के बाहर निकलते ही गिद्द की पैनी नजर उन पर पड़ना शुरू हो जाती है। जिसके बाद डर के साए मे रहते हुए लड़किया अपने पड़ाव में कैसे पंहुचती है। इस दर्द को बंया करने में भी उनकी रूह कांप जाती है।

अभी हाल में उज्जैन में हुआ रेप केस  का सन्नाटा थमा नही था कि अब गरीब रथ एक्सप्रेस (Garib Rath Express) में एक लड़की के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है परीक्षा देने के लिए जालंधर से बिहार के मोतिहारी जा रही लड़की को अकेला देख ट्रेन में तैनात सफाईकर्मी ने उसके साथ छेड़खानी की वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी सफाईकर्मी लखनऊ स्टेशन से हाजीपुर स्टेशन तक लगातार लड़की के साथ अश्लील हरकत कर उसे परेशान करता रहा, इस दौरान करीब 12 घंटे तक लड़की ने डर के साये में सफर किया। बाद में मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने उसे धरदबोचा।

दरअसल, पीड़ित लड़की जालंधर में एएनएम की पढ़ाई करती है। स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा देने के लिए वो अपनी सहेली के साथ मोतिहारी जा रही थी। पीड़ित लड़की जालंधर-सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस में सवार हुई थी। जिसके कुछ समय के बाद लखनऊ आते ही ट्रेन में तैनात एक सफाईकर्मी की नजर उसपर पड़ गई। फिर उसने तरह तरह के प्रलोभन देकर लड़की को परेशान करना शुरू कर दिया।

ऐसे पकड़ा गया सफाईकर्मी

बताया जा रहा है कि लगातार परेशान हो रही लड़की के हाव भाव देख एक पुलिसकर्मी की नजर सफाईकर्मी सौरभ की हरकतों पर पड़ गई। इसके बाद वहां मौजूद दूसरे यात्रियों ने भी शिकायत की. जिसके बाद मुजफ्फरपुर रेल एसपी को खबर दी गई। और सौरभ को दबोच कर मुजफ्फरपुर जंक्शन में जीआरपी के हवाले कर दिया गया. जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद लड़की एग्जाम देने के लिए मोतिहारी निकल गई।