Royal Enfield Classic 350 Bike: बुलेट ने तो लोगों के दिमाग में ऐसी जगह बना ली है की लोग हैरान है. अभी हाल ही में इस कंपनी की बाइक ने रिलॉन्च के खबर से तहलका मचा दिया है. लोग इस बाइक को इसलिए भी पसंद करते है क्योंकि इस बाइक का लुक और फीचर दोनों दमदार है. आज बह लोगों की जान क्रूज और स्पोर्ट्स बाइक में अटकी हुई है. अभी हाल ही में जो बाइक नए नदाज़ में लॉन्च होने वाली है उस बाइक का नाम है Royal Enfield Classic 350 बाइक.

इस Royal Enfield Classic 350 बाइक को पहले भी बहुत पसंद करते थे और अब भी बहुत ज्यादा प्यार दे रहे है.सबसे पहली बात तो इसके इंजन से लेकर इसके फीचर्स तक आपको सब कुछ नया मिलने वाला है. ऐसे में अगर ये बाइक आपको निराश नहीं होने वाली है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एक धाकड़ क्रूजर बाइक है. आपको इसमें शानदार राइडिंग एक्सपीरियंस मिलता है. बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें क्रोम बेजल्स के साथ रेट्रो-स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट, राउंड-शेप्ड रियर-व्यू मिरर, एक टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक, चौड़े हैंडलबार्स, स्पोक व्हील्स, बॉटल-ट्यूब एग्जॉस्ट मफलर और राउंड टेल लैंप जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.

इंजन और माइलेज

बात अगर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के ताकत और पावर की बात करें तो 349.34 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है. यह इंजन 20.21Ps की गति से शक्ति और 27न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. यह गाड़ी एक लीटर पेट्रोल में 41.55 किलोमीटर का माइलेज देती है. वही आपको इस बाइक में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ट्विन ट्यूब इमल्शन शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है, जो ट्रैवेलिंग के वक़्त स्थिरता और सुरक्षा देने का काम करते है.