Royal Enfield की बाइकों को टू-व्हीलर सेगमेंट में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। काफी लोग इस कंपनी की बाइकों का इस्तेमाल करते हैं। अपने दमदार इंजन तथा धाकड़ लुक के लिए Royal Enfield की बाइकों को पसंद किया जाता है। यह कंपनी भी समय समय पर नए नए फीचर्स तथा लुक की बाइकों को बाजार में लांच करती रहती है।

जिनको ग्राहक काफी पसंद करते हैं। आपको बता दें की जल्दी ही यह कंपनी अब अपनी धांसू बाइक Royal Enfield classic 350 Bobber को बाजार में पेश करने जा रही है। बताया जा रहा है की मार्च 2024 तक कंपनी इस बाइक को पेश कर देगी। अब Royal Enfield classic 350 Bobber नामक इस बाइक पर चर्चा होनी शुरू हो चुकी है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Royal Enfield classic 350 Bobber के फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में कंपनी ने काफी धांसू फीचर्स दिए हैं। जो किसी का भी दिल जीतने के लिए काफी हैं। इस बाइक में आपको काफी आधुनिक और डिजिटल फीचर्स भी दिए जाएंगे। इस बाइक में आपको जहां ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल इंडिकेटर, टैकोमीटर, स्टैंड अलार्म जैसे फीचर्स दिए जा रहें हैं। वहीं दूसरी और इसमें आपको लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, और सेमी डिजीटल कल्सटर जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। कुल मिलाकर फीचर्स के मामले में यह बाइक काफी जबरदस्त साबित होने वाली है।

Royal Enfield classic 350 Bobber का इंजन तथा माइलेज

बताया जा रहा है की इस बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जाएगा। दावा किया जा रहा है की इस बाइक में 349 सीसी के BS6 इंजन दिया जा सकता है। जो की आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में सहायक होगा। यह इंजन 6100 rpm पर 20.2 bhp की अधिकतम पावर और 4000 rpm पर 27 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा।

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त माइलेज भी मिलने वाला है। माइलेज के बारे में जानकार लोगों का मानना है की इसमें आपको लगभग 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया जाएगा। जो किसी का भी दिल खुश करने को काफी है।

Royal Enfield classic 350 Bobber की कीमत

आपको हमने इस बाइक में दिए जाने वाले फीचर्स, इंजन तथा माइलेज आदि के बारे में विस्तार से बताया है। जिससे आपको पता लग गया होगा की यह बाइक अपने आप में बेहतरीन है। लेकिन इसके फीचर्स आदि की और देखकर यदि इसकी कीमत के बारे में सोचा जाए तो वह काफी किफायती रखी गई है। जानकार लोग बताते हैं की इसकी कीमत 2,00,000 – 2,10,000 रुपए (एक्स शोरुम) के बीच हो सकती है हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है।