नई दिल्ली। 90 के दशक से हर किसी के दिल मे बसने वाली यामाहा RX 100 को लोग आज भी उतनी ही पसंद करते है। क्योकि यह बाइक अपनी मजबूती के साथ दमदार परफार्मेंस के लिए जानी जाती रही है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी एक बार फिर से यामाहा RX100 बाइक नए अवतार के साथ लॉन्च करने जा रही है। जिसके बारे में यामाहा कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। लेकिन कहा जा रहा हैकि कपंनी इस बाइक को 250cc इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है।यदि इस बाइक को खरीदने का मन बना रहे है तो जान लें इसकी खासियत के बारे में..

Yamaha RX 100 का इंजन

Yamaha RX 100 के इंजन के बारे में बात करें तो इस बाइक में आपको 250cc का दमदार इंजन भी दिया जाएगा। जो 26 बीएचपी की पावर के साथ 22.9 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

 Yamaha RX 100 के फीचर्स

Yamaha RX 100 के बाइक में मिलने वाले दमदार फीचर्स के बारे मे बात करें तो यह बाइक को रेट्रो स्टाइल क्लासिक डिजाइन के साथ लॉन्च की जाएगा। इस बाइक में आपको रेट्रो स्टाइल क्लासिक डिजाइन के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई कलर वेरिएंट भी देखने को मिलेंगे। RX 100 में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा।

Yamaha RX 100 कीमत

Yamaha RX 100 बाइक की कीमत की बात करें तो बाजार में इस बाइक की कीमत 1.40 लाख के आसपास हो सकती है।

क्यों खास थी Yamaha RX 100 बाइक

90 के दशक से लेकर आज तक यामाहा RX100 अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस और स्टाइल के कारण पसंद की जाती है। और इसी के चलते   यह बाइक युवाओं के बीच एक स्टेटस सिंबल बन चुकी है। हालाँकि, वर्ष 2002 में इसकी बिक्री बंद हो गई। Vale RX100 अभी भी भारत में सबसे प्रतिष्ठित मोटरसाइकिलों में से एक है। इसे इसकी शानदार सवारी, टिकाऊपन और भावनात्मक लगाव के लिए लोग आज भी काफी याद करते है। हाल के वर्षों में, यामाहा RX100 को वापस लाने की कई अफवाहें सामने आई हैं। साल 2019 में यामाहा ने ट्रेडमार्क फाइल किया था, जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि कंपनी बाइक का नया मॉडल लॉन्च कर सकती है।