नई दिल्ली: बसपा सुप्रीमों मायावती (Mayawati) के राजनैतिक उत्तराधिकारी और उनके भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) के विवाह का फंगशन गुरुग्राम (Gurugram) के एंबिएंस डॉट रिसोर्ट (Ambience Dot Resort) में हुआ। इस फंगशन में जो भव्यता देखने को मिली उसे देख कर देखने वाले भी हैरान रह गए। 5 हजार से ज्यादा वीवीआईपी से लेकर खास और आम लोगों के इसमें सम्मिलित होने का अनुमान लगाया गया है। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बहू प्रज्ञा की पहली झलक सामने आई है, इसमें प्रज्ञा मेंहदी की रस्म निभाते दिख रही हैं। प्रज्ञा को मेहमानों ने घेर रखा है।

विदेशों से भी मंगाए गए फूल

आपको बता दें बासपा सुप्रीमों मायावती के भतीजे आकाश आनंद के विवाह में भी राजनीति के नफा-नुकसान को ध्यान में रखा गया है। बताया जा रहा है कि बीएसपी के अलावा किसी और पार्टी के नेता को आमंत्रित नहीं किया गया। इतना ही नहीं इस शादी समारोह में केवल पारिवारिक सदस्य के साथ बीएसपी नेता ही मौजूद रहे ऐसा अनुमान है। शादी के लिए एंबिएंस डॉट रिसोर्ट को इतनी भव्यता से सजाया गया, कि इसकी चर्चा चारो ओर हो रही है। यहां फूलों का भरपूर उपयोग किया गया है। सजावट के लिए उपयोग होने वाले फूल देश ही नहीं विदेशों से भी मंगाए गए।

ऐसे तैयार हुआ स्टेज

शादी के पंडाल को तो शानदार सजाया ही गया, लेकिन स्टेज के सजावट की तो बात ही निराली दिखी। स्टेज पर भी राजनीतिक रंग नज़र आया, दरअसल जहां दूल्हा-दुल्हन के बैठने की व्यवस्था की गई वहां पार्टी सिंबल हाथी की मूर्ती भी देखी गई। पूरे विवाह स्थल यानी एंबिएंस डॉट रिसोर्ट को फूलों से इतना पाट दिया गया कि देखने वाले दंग रह गए। एंबिएंस डॉट रिसोर्ट की खूबसूरती डेकोरेशन से और भी बढ़ गई। बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर और बासपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद का रिश्ता अशोक सिद्धार्थ की बेटी डॉक्टर प्रज्ञा से हुआ है, अशोक सिद्धार्थ भी राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। अब आकाश आनंद के विवाह का रिसेप्शन 28 मार्च को नोएडा में होगा।