CM Kejriwal Updates जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं फिलहाल देश भर में ED का कर छाया हुआ है। धीरे-धीरे एक-एक नेताओं को अपना निशाना बनाते हुए ED आगे बढ़ रही है। ऐसे में अब बारी आई है दिल्ली के सीएम केजरीवाल की।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए आदेशों के अनुसार केजरीवाल को 15 दिनों तक तिहाड़ जेल में रखने का फैसला किया गया है। स्पेशल डिमांड पर उन्हें कुछ छूट और कुछ सुविधाएं दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उन्हें 14 फुट की बैरक, 1 टीवी, 3 किताबें बिहार के अंदर उपलब्ध कराई जा रही है। 

CM के पहले ये लोग तिहाड़ में है मौजुद CM Kejriwal Updates

सामने वाली खबरों के मुताबिक आपको बता दे शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को 15 दिनों के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्हें तिहाड़ जेल में रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी कर दिए हैं। संजय सिंह और आखिर में के कविता को भी तिहाड़ जेल ही भेजा गया है। आपको बता दे तिहाड़ की जेल नंबर दो के बारे में अरविंद केजरीवाल को रखा गया है और उनकी 15 दिनों की यह अवधि 1 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। 

शुरू हुआ CM का तिहाड़ का सफर

मीडिया रिपोर्ट्स की तरफ से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक सोमवार यानी की 1 अप्रैल 2024 को शाम 4:00 बजे कर 13 मिनट पर अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में अपना कदम रख दिया है। आपको बता दे 1 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक इनके विरासत की अवधि चलती रहेगी। इसी के साथ ही इन्हें तिहाड़ जेल के नंबर 2 बैरक में रखा गया है और सरकार की तरफ से इन्हें कुछ विशेष व्यवस्थाएं दी जा रही है। 

मुख्य रूप से तीन किताबों की की मांग CM Kejriwal Updates

सीएम केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में अपने लिए रामायण गीता और नीरजा चौधरी की किताब How Prime Minister Decide की मांग की है। इसके अलावा जेल में उनके लिए दवा रखने की इजाजत और इन्हें कुछ लोगों से मिलने की अनुमति भी दी गई है। आपको बता दे मुख्यमंत्री जी जेल में घर का बना हुआ खाना खाने वाले हैं।

केवल इन्हीं लोगों से मिलेंगे CM 

  • पत्नी सुनीता
  • बेटा पुलकित
  • बेटी हर्षिता
  • दोस्त संदीप पाठक
  • पीए विभव कुमार
  • एक और दोस्त

जेल में वीडियो कॉल और नॉर्मल कॉल की दी जाएगी सुविधा

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए व्यवस्था में वीडियो कॉलिंग और नॉर्मल कॉल की इजाजत भी शामिल है। आपको बता दे एक हफ्ते में केजरीवाल को दो वीडियो कॉल करने की इजाजत दी गई है इसी के साथ हीरो जाना भी 5 मिनट तक नॉर्मल कॉल भी कर सकते हैं। यह कॉल पूरी तरह से रिकॉर्ड किए जाएंगे और जेल प्रशासन की तरफ से ही इसकी अनुमति दी जाएगी।