राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने अपनी दो दिवसीय उदयपुर यात्रा के दौरान शुक्रवार सुबह दिवंगत छात्र देवराज मोची के परिवार से मुलाकात की। यह यात्रा खासतौर पर उस समय की गई जब पूरे क्षेत्र में देवराज मोची की असामयिक मृत्यु के कारण शोक का माहौल था।

ऐसे में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने उदयपुर के खेरादीवाड़ा स्थित स्व. देवराज मोची के घर पर पहुंचकर दिवंगत छात्र की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस संवेदनशील अवसर पर, उन्होंने दिवंगत छात्र के परिवार को सांत्वना दी और कहा कि राज्य सरकार उनके साथ है। दिया कुमारी ने इस दुखद समय में परिवार को आश्वस्त किया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और कोई भी कानूनी ढील नहीं दी जाएगी।

8 लाख रुपये की तात्कालिक सहायता दी

उनके द्वारा दिवंगत छात्र के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 8 लाख रुपये की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की गई। यह राशि परिवार को आर्थिक मदद के रूप में दी गई है, ताकि वे इस कठिन समय में कुछ राहत महसूस कर सकें। इसके साथ ही, उपमुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि परिवार को सरकार की ओर से हर संभव सहायता और राहत प्रदान की जाए।

उपमुख्यमंत्री के साथ अन्य लोग भी मौजूद

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया, शहर विधायक ताराचंद जैन, जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, उपमहापौर पारस सिंघवी, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह राठौड़, समाजसेवी प्रमोद सामर, रविन्द्र श्रीमाली, चंद्रगुप्त सिंह चौहान, गजपालसिंह, और पार्षद शिल्पा पामेचा जैसे प्रमुख लोग भी उपस्थित थे। इन नेताओं ने भी दिवंगत छात्र के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और सरकार के राहत प्रयासों की सराहना की। इस समय में लोगों के बीच में काफी आक्रोश है और परिवार बहुत परेशानियों से गुजर रहा है।