आपको बता दें की आप अब रोडवेज बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे। हालांकि सरकार ने यह सुविधा मात्र चार दिन के लिए ही दी है। जानकारी के लिए बता दें की राजस्थान सरकार ने आगामी 4 दिन के लिए रोडवेज बसों को यात्रा के लिए मुफ्त कर दिया है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। “सारथी” नामक बसों के लिए इन दिनों को “नो टारगेट” श्रेणी में रखा है। आइये अब आपको बताते हैं की प्रदेश सरकार ने आगामी 4 दिन तक बसों को मुफ्त सेवा में क्यों लगाया है।

प्रतियोगी परीक्षा का होगा आयोजन

आपको बता दें की राजस्थान में आगामी 27 तथा 28 अगस्त को प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन होना है। इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले परीक्षार्थियों को राजस्थान सरकार ने यह ख़ास तोहफा दिया है। ताकी परीक्षार्थियों एक से दूसरे शहर में परीक्षा देने के लिए आसानी से जा सकें। जानकारी दे दें की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की और 27 तथा 28 अगस्त को समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर)-2024 परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले आवेदकों को राजस्थान सरकार ने यह विशेष सुविधा उपलब्ध कराई है।

परिवहन निगम ने जारी किया पत्र

प्रदेश सरकार की शुरू की गई इस सुविधा के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने पत्र भी जारी किया है। पत्र में बताया गया है की 26 सितंबर रात्रि 12 बजे से 29 सितम्बर रात्रि बारह बजे तक राजस्थान की रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा रहेगी। इस दौरान बस सारथी द्वारा संचालित बसों को नो टारगेट श्रेणी में रखा गया है।

4 पारियों में होगी परीक्षा

बता दें की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की और से 27 तथा 28 सितंबर को समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर)-2024 को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा जयपुर के 149 केंद्रों पर होगी। बताया जा रहा है की यह परीक्षा 4 पारियो में होगी। इस परीक्षा में 2 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। अतः इन सभी अभ्यर्थी लोगों के लिए राजस्थान सरकार ने रोडवेज़ बसों की निःशुल्क व्यवस्था की है।