नई दिल्ली। दिल्ली में अब ज्यादा तर लोग गैस पाइप लाइन का उपयोग कर रहे है। जहां पूरी दिल्ली में सरकार ने इस योजना से जनता को राहत दी है। दिल्ली के बाद अब राजस्थान सरकार भी इस योजना को लाने जा रही है। संयुक्त उपक्रम राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड (आरएसजीएल) ने ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए स्थापना दिवस के अवसर पर 20 सितंबर से 4 अक्टूबर तक घरेलू गैस (डीपीएनजी) के नए कनेक्शन देने के लिए प्रोत्साहन योजना शुरु की है। आरएसजीएल के प्रबंध निदशक रणवीर सिंह ने बताया कि इस योजना के तहत कोटा शहर में डीपीएनजी कनेक्शन लेने वाले पहले एक हजार उपभोक्ताओं को नि:शुल्क गैस दी जाएगी।

ये मिलेंगे फायदे

रणवीर सिंह ने गुरुवार को नए डीपीएनजी गैस कनेक्शन के लिए नि:शुल्क पीएनजी गैस कनेक्शन का पोस्टर जारी किया। कोटा शहर में सीएनजी एवं पीएनजी गैस देने का काम आरएसजीएल द्वारा किया जा रहा है। पाइप लाइन द्वारा घरेलू गैस उपलब्ध कराने का मकसद ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा मिलेगा। इस योजना को लेन के बाद से अब यूजर्स को बार-बार सिलेण्डर बुक कराने और बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।

कनेक्शन के लिए आप यहां कर सकते हैं सम्पर्क

कोटा शहर में आरएसजीएल द्वारा सीएनजी पीएनजी गैस पाइप लगाने के बाद से लोगों को घर घर गैस की सुविधा मिलेगी, व्यावसायिक व औद्योगिक कनेक्शनों के वालों को सीएनजी सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। प्रोत्साहन योजना के तहत डीपीएनजी कनेक्शन लेने वालों को प्रत्येक बिलिंग चक्र में 3.3 स्टेण्डर्ड क्यूबिक मीटर एससीएम गैस 3 बिलिंग चक्र अवधि के लिए नि:शुल्क उपलब्ध होगी।जो लोग नया कनेक्शन लेना चाहते वो नए डीपीएनजी कनेक्शन के लिए आरएसजीएल के कोटा कार्यालय में जाकर संपर्क कर सकते है।