नई दिल्ली। म.प्रदेश में बजट पेश किए जाने के बाद बाद अब राजस्थान में बुधवार से विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत होने जा रही है। जिसमें भजनलाल सरकार 10 जुलाई तक अपना बजट पेश करने वाली है।यह क्षण राजस्थान के लेिए सबसे खास दिन होने वाला है क्योकि 20 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब राज्य का बजट केंद्र सरकार के बजट से पहले पेश का जाएगा। और इस बात को लेकर विपक्ष दल के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधाते हुए सरकार को नौसिखिया बताया है।

विपक्ष दल के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि भजनलाल सरकार जल्दबाजी में बजट तो लेकर आ रही है, लेकिन यह बजट किस प्रकार का होगा और उसमें क्या रहेगा, इसके बारे में की जानकारी नही है

देशभर में रचने वाला है ये बड़ा इतिहास

उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि राजस्थान देश का पहला राज्य है जहां एक नया इतिहास रचने वाला है। अब तैयार के गए बजट के तहत सड़क सुरक्षा के लिए आगामी 10 वर्षों के लिए योजनाबद्ध तरीके से एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है।जिसके तहत आमलोगों को सड़क सुरक्षा के प्रावधानों के प्रति जागरूक करके और सड़क सुरक्षा नियमों की पालना में व्यावहारिक परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया जाएगा। इसका उद्देश्य प्रदेश में 2030 तक सड़क हादसों में लगभग पचास प्रतिशत की कमी लाना रखा गया है।