आपको बता दें की राजस्थान के राज्य विद्युत प्रसारण निगम के काफी कर्मचारियों को डबल सैलरी मिल गई है। आपको बता दें की पहले रात में वेतन का मैसेज मोबाइल में आया लेकिन फिर अगली शाम बुधवार को भी वेतन का मैसेज कर्मचारियों पर पहुंचा तो सभी चौंक उठे।

इन कर्मचारियों में ज्यादातर जयपुर सर्कल के कर्मचारी थे। इतना होने एक बाद में प्रशासन की नींद टूटी तथा उन्होंने कर्मचारियों को मैसेज भेजकर पैसे न निकालने की अपील की लेकिन कुछ कर्मचारियों ने एडवांस में आये इस पैसे को आगामी वेतन में एडजस्ट करने के लिए भी कहा।

पैसा वापस लाने का प्रयास कर रहा विभाग

आपको बता दें की कर्मचारियों के अकाउंट में डबल सैलरी पहुंचने की यह घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई थी। बता दें की इस खामी के कारण तीन करोड़ रुपये का अतिरिक्त ट्रांजेक्शन हुआ। अब यह जांच का विषय है की यह खामी बैंक स्तर पर हुई अथवा अधिकारियों के स्तर पर हुई थी।

इस मामले में अकाउंट ऑफिसर सुनील शर्मा के जरिये कर्मचारियों को मैसेज भेजा गया है, जिसमें बताया गया है की बैंक के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण यह समस्या सामने आयी है। अब विभाग की और से बैंक के माध्यम से पैसा वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें की इस बार कर्मचारियों का वेतन तीन दिन लेट आया है।

पहले भी हुई थी गलती

आपको बता दें की इस प्रकार की गलती राजस्थान सरकार में पहली बार नहीं हुई है। बता दें की “अमर उजाला” में 5 अप्रैल को आयी खबर के अनुसार IFMS 3.0 सिस्टम की गड़बड़ी के कारण हजारों कर्मचारियों के खाते में डबल सैलरी पहुँचने का मामला सामने आया था।

उस समय यह भी बताया गया था की इस नए पेमेंट सिस्टम IFMS 3.0 के लागू होने के कारण डबल कटौतियों के मामले लगातार सामने आ रहें हैं। बताया यह भी गया था की इस नया पेमेंट सिस्टम IFMS 3.0 की समझ अधिकारियों को नहीं आ पा रही थी। कुल मिलाकर कर्मचारियों का डबल वेतन आने का मामला पहले भी राजस्थान में सामने आ चुका है।