आपको बता दें की राजस्थान की SI परीक्षा 2021 के फर्जीबाड़े को लेकर वर्तमान राज्य सरकार ने 6 सदस्यों की मंत्री मंडल कमेटी की घोषणा की है। इस कमेंटी का अध्यक्ष जोगाराम पटेल को बनाया गया है। यह कमेंटी जांच एजेंसियों के दिए गए फीडबैक के आधार पर फैसला करेगी। जोगाराम पटेल ने इस मामले में आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है की उपनिरीक्षक पुलिस, प्लाटून कमांडेट भर्ती परीक्षा 2021 के संबंध में परीक्षण कराने तथा सम्बंधित एजेंसियों के साथ अधिकारीयों से चर्चा कर प्रस्तावित अनुशंसा के लिए मंत्री मंडल कमेटी का गठन किया गया है।

बता दें की कमेटी के संयोजक संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल को बताया गया है। इस अलावा इस कमेटी के सदस्यों में चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह, जनजाति क्षेत्र विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी, सार्वजनिक निर्माण विभाग राज्य मंत्री मंजू बाघमार आदि लोग शामिल हैं। इस कमेटी प्रशासनिक विभाग गृह विभाग ही होगा। इसके अलावा सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग होंगे। यह कमेटी जन प्रतिनिधियों के पत्रों के आधार पर तथा जांच एजेंसियों की कार्यवाई पर चर्चा कर एसआई रद्द करने या न करने की अनुशंसा सीएम भजनलाल से करेगी।

आपको जानकारी दे दें एसआई परीक्षा का आयोजन 13 से 15 सितंबर 2021 को हुआ था। उस समय पर RPSC के सदस्य बाबूलाल कटारा तथा रामूराम राम राईका थे। शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में SOG ने सबसे पहले बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। इस भर्ती के पेपर लीक मामले में यह बात SOG के सामने आयी थी की बाबूलाल कटारा ने ही इस भर्ती का पेपर माफिया अनिल उर्फ़ शेर सिंह मीणा को दिया था। वह उसी समय से जेल में है लेकिन अब एसआई भर्ती परीक्षा मामले के तार भी उसी से जुड़ते दिखाई दे रहें हैं। अतः अब सभी की नजर SOG के नए खुलासे पर है।