शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस को बेहतरीन तरीके से धोया है। शुभमन गिल ने एक से बढ़कर एक छक्के लगाकर अपना तीसरा शतक पूरा किया। शुभमन गिल एक ही आईपीएल में लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ऐसा रिकॉर्ड शायद ही आने वाले कई सालों तक कोई तोड़ पाए। शुभमन गिल के नाम ऐसा रिकॉर्ड हमेशा याद रखा जाएगा। शुभमन गिल ने मुंबई के खिलाफ अपना तीसरा शतक पूरा किया। मुंबई के खिलाफ गुजरात की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। ओपनर बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने ऐसा कारनामा किया है।

shubhman Gill Inning

129 Run 60 Ball 10 sixes and 7 Fours

Shubhman Gill अजेय रिकॉर्ड

एक ही आईपीएल में लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं शुभमन गिल। अभी तक विराट कोहली और शिखर धवन के नाम पर 2 शतक लगाने के रिकॉर्ड हैं। मुंबई के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने 106 मीटर लम्बे छक्के भी लगाए। टीम इंडिया में ओपन करने वाले शुभमन गिल के पहले से भी इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड हैं। इस युवा बल्लेबाज ने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। शुभमन गिल ने बेहद छोटे से क्रिकेट करियर में वनडे दोहरा शतक भी लगा दिया है।

Clik For Video

शुभमन गिल की पारी

आरसीबी के खिलाफ शुभमन गिल की आतिशी पारी सभी ने देखी होगी। शुभमन गिल के छक्कों की बारिश ने आरसीबी को हराकर बाहर कर दिया था। आरसीबी के हारते ही मुंबई को अंदर आने का मौका मिल गया। आज क्वालीफ़ायर 2 मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को बहुत ही मूर्ति स्थिति में ला दिया।

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो लगातार 4 शतक लगाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है। कुमार संगकारा ने यह कारनामा 2015 के वर्ल्डकप में अपने नाम किया था। अभी तक इस रिकॉर्ड की बराबरी दुनिया के किसी बल्लेबाज ने नहीं की है।