Asia Cup 2023: बहुत ही जल्द एशिया कप 2023 का आयोजन होने जा रहा है इसमें कप्तान तो परंतु उप कप्तानी कौन करेगा यह रोचकमंद बात है। उप कप्तान को लेकर कुछ असमंजस में दिख रही हैं बीसीसीआई की टीम। हाल ही में हुए आयरलैंड के खिलाफ के सीरीज में भारत के हार में हार्दिक पांड्या कर रहे थे।

हां लेकिन का प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा और इसी बात से बीसीसीआई की पूरी टीम उनसे नाराज है। ऐसा लग रहा है कि इस नाराजगी का असर आने वाली एशिया कप 2023 पर पड़ने वाला है। अब तक कोई साफ खबर सामने नहीं आई है पर अनुमंता ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई हार्दिक पांड्या को उप कप्तानी से हटाने वाली है।

जसमीत बुमराह का अच्छा रहा प्रदर्शन: Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

काफी लंबे समय के बाद जसमीत बुमराह ने आयरलैंड के साथ की टी-20 सीरीज में वापसी की। जैसे कि हम सब जानते हैं वह एक शानदार गेंदबाज है और उनका प्रदर्शन बीते कुछ मैथ्स में बहुत शानदार रहा है जिस कारण उन्होंने पूरी बीसीसीआई टीम का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

Must Read:   

आपको बता दे बीट से आयरलैंड के खिलाफ हो रहे T20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को डकवर्थ एंड लुईस नियम के तहत दो रनों से हरा दिया था। इस मैच में बुमराह ने अपना शानदार प्रदर्शन देते हुए दो विकेट चटकाए और 6 गेंदबाजों को अच्छी तरह मैनेज करते हुए उनका इस्तेमाल करके सामने वाली टीम को परेशानी में डाल दिया था।

मिलेगी बुमराह को उप कप्तानी

अपनी शानदार प्रदर्शन के बाद पूरे देश भर के और बीसीसीआई के सभी लोगों की नजर अब बुमराह पर टिकी है। खबरें जहां तक भी सामने आ रही है कि संभव हो सकता है होने वाले एशिया कप 2023 में उप कप्तानी के लिए बुमराह को ही चुना जाए।

एक बहुत ही शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ एक सच्चे खिलाड़ी भी है। आपको बता दे फिलहाल भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा है और भारतीय टीम के पास कोई भी तय किया हुआ उप कप्तान नहीं है। इसलिए अलग-अलग मैचो में अलग-अलग उप कप्तान को रखकर यह जांचा जा रहा है कि एशिया वर्ल्ड कप के लिए किसे उप कप्तान चुना जाना चाहिए।

संभवत विगत मैचों का प्रदर्शन देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि एशिया कप 2023 के लिए बुमराह को उपकप्तान बनाया जाएगा। हाल ही के कुछ मैंचो में जब रोहित शर्मा, टीम के कप्तान अनुपस्थित थे, उसे समय हार्दिक पांड्या ने कप्तान की जगह लेकर टीम को बहुत अच्छे से मैनेज और गाइड किया था। इसलिए अभी कोई फैसला नहीं लिया जा सकता की टीम का उप कप्तान कौन रहने वाला है।