Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला 2 सितम्बर को खेला जाएगा। भारत पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा कोई ना कोई कीर्तिमान बनता है। दोनों ही देशों के दर्शक दिल से सपोर्ट करते हैं। पकिस्तान में अक्सर टेलीविजन टूटने की घटनाएं सामने आती है। भारत पकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में हर कोई बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाला है। इस मुकाबले में सूर्य कुमार यादव और शुभमन गिल की बल्लेबाजी विशेष महत्त्व रखेगी। इंडिया की तरफ से बुमराह और सिराज भी अभी टीम में है।

दोनों ही टीमों के ये है धुरंधर खिलाड़ी

इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबलों में अक्सर रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने का तोड़ देखा जाता है। रोहित शर्मा को आउट करने के लिए पहले से रणनीति बनाई जाती है। कोच सहित पूरे खिलाड़ियों का टारगेट सिर्फ रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट लेना होता है। रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज है, जिनके चलने पर जीत पक्की है। रोहित शर्मा फिलहाल फॉर्म में नहीं है और विराट कोहली अच्छा खेल रहे हैं।

पाकिस्तान टीम में बाबर आजम और रिज़वान बेहतरीन खिलाडी है। इनकी बल्लेबाजी को भारत पहले भी देख चुका है। टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज और सिराज के पास इनके आउट करने को लेकर रणनीति होनी चाहिए। पकिस्तान में शाहीन अफरीदी जैसा गेंदबाज भी इंडिया के बल्लेबाजों की नींद उड़ा सकता है।

मैच श्रीलंका में खेला जाएगा। इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी कर रहे हैं