T20 World Cup 2024 जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं शनिवार 22 जून को पूरे हुए इंडिया बांग्लादेश के मैच में टीम इंडिया को शानदार जीत मिली। इस मैच में कई ऐसे रिकॉर्ड बने जो पहले वर्ल्ड रिकॉर्ड रहे। साथ ही साथ मैच में कई ऐसे रोमांचक दृश्य देखने को मिले जिसे देखकर दर्शकों को भी खूब मजा आया।

आपको बता दे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रिस गेल का एक जाना माना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। क्रिस गेल का यह रिकार्ड टूटने पर बांग्लादेश के खिलाफ जीते मैच की खुशी टीम इंडिया के लिए और दोगुनी हो गई। इस जीत के साथ टीम इंडिया का सेमीफाइनल के लिए रास्ता साफ होता नजर आ रहा है। 

रोहित शर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड

इसी के साथ आपको बता दे इस मैच में रोहित शर्मा ने 11 गेंद पर 23 रन की पारी खेली। इस दौरान रोहित शर्मा ने तीन चौके और एक छक्का का शानदार स्कोर बनाया। आपको बता दे इस मैच में रोहित शर्मा ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी खड़ा कर दिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश टीम के खिलाफ 50 छक्के पूरे किए। फिलहाल रोहित शर्मा विश्व की एकमात्र से खिलाड़ी है जिन्होंने 6 अलग-अलग टीम के खिलाफ 50 इंटरनेशनल छक्के लगाए हैं पहले यह किताब क्रिस गेल के नाम था। 

टूट गया क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड T20 World Cup 2024

22 जून शनिवार को पूरा हुए इंडिया बांग्लादेश के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने क्रिस गेल का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब तक क्रिस गेल एकमात्र से खिलाड़ी थे जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच अलग-अलग टीम के खिलाफ 50 रन पूरे किए थे लेकिन रोहित शर्मा ने बीते मैच में 50 का स्कोर पूरा करके इस रिकार्ड को तोड़ दिया। नए रिकॉर्ड बनने की खुशी में टीम इंडिया की खुशी दोगुनी हो गई। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 197 रन का टारगेट दिया और कुल 50 रन से टीम इंडिया को जीत मिली।