नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर रोज नए नए कारनामे देखने को मिलते है। जिसमें खिलाड़ी अपनी दमदार प्रदर्शन से दूसरे खुलाड़ी को मात देता नजर आता है। ऐसा ही कुछ नजारा ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में देखने को मिला। जहां विराट का रिकॉर्ड टूटता नजर आया।

देश दुनियां के सबसे धुरधंर खिलाड़ी में से एक माने जाने वाले विराट कोहली ने क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन अब उनके रिकॉर्ड बुक से उनका नाम हमेशा-हमेशा के लिए मिटाकर रविवार को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपना नाम लिख दिया है।

कोहली अब दोबारा इस रिकार्ड के हासिल नही कर पाएंगे, क्योंकि उन्होंने इस फॉर्मेट को अलविदा कर दिया। ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले पहले टी20 में हार्दिक पांड्या (Hardik stole the show)एक हीरो बनकर उभरे हैं, जिन्होंने दमदार बैटिंग करते हुए 16 गेंदों पर 5 चौकें और 2 छक्कों लगाकर शानदार 39 रन बनाए है।

इतना ही नही हार्दिक ने ऐसे ही दमदार प्रदर्शन के साथ विराट कोहली का”विराट रिकॉर्ड” भी  तोड़ दिया है। जो एक बड़ा चैलेंज माना जा रहा है।

यह रिकॉर्ड बहुत ही विराट है!

भारत के टी20 इतिहास में करीब 17 साल बाद ऐसा पहला मौका आया है, जब किसी भारतीय ने जोरदार छक्का जड़कर इस फॉर्मेट में भारत को मैच जिताया गा इससे पहले विराट ने इस तरह का कारनामा चार बार किया है। जिसके बाद कोहली  ने इस फॉर्मेट सो संन्यास ले लिया।