IND vs NZ World Records बुधवार 15 नवंबर को सेमीफाइनल का मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच पूरा हो गया। भारत में 70 रनों से जीत हासिल की। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब टीम इंडिया वर्ल्ड कप के फाइनल में जा चुकी है। न्यू जीलैंड का प्रदर्शन काफी अच्छा था पर कहीं ना कहीं भूल चूक होने के कारण टीम इंडिया जैसे धाकड़ टीम से वे हार गए।

बीते दिनों हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में केवल एक नहीं बल्कि टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड खड़े कीए। टीम इंडिया ने अपना बेहद खूबसूरत प्रदर्शन दिया इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद शमी और विराट कोहली ने विश्व स्तर पर तीन नए रिकॉर्ड बनाए।

एक के बाद एक बने तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड IND vs NZ World Records

15 नवंबर को हुए सेमीफाइनल के मुकाबले में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड ने मिलकर एक नया वर्ल्ड रिकार्ड बनाकर इतिहास रचा। जी हां अब तक वर्ल्ड कप में किसी भी टीम में 724 रन पूरे नहीं किए थे। कुल मिलाकर इतना बड़ा रन तैयार करना एक वर्ल्ड रिकॉर्ड रहा। 

Must Read

केवल इतना ही नहीं बल्कि बुधवार को हुए सेमीफाइनल के मुकाबले में भारत में 2003 में बनाया खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। 2003 के वर्ल्ड कप के मुकाबले में लगातार 9 जीत हासिल करके टीम इंडिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। बुधवार को हुए सेमीफाइनल की जीत के साथ टीम इंडिया ने लगातार 10 जीत पूरी की है। जिससे इनका खुद का ही रिकॉर्ड एक बार फिर टूट गया। अगर टीम इंडिया अपना 11वां मैच जीती है तो विश्व में पहली बार वर्ल्ड कप में कोई ऐसी टीम होगी जो पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ जीत के साथ विश्व का प्राप्त करेगी।

कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

विश्व कप के सेमीफाइनल के बुधवार मैच में जीत के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार रिकार्ड बनाया। उन्होंने पुरे विश्व कप के मैच में 28 छक्के लगाकर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम 26 छक्के लगाने का रिकॉर्ड था।

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने रचा नया इतिहास। सेमीफाइनल के मुकाबले में अपना 50 वां शतक पूरा करके इन्होंने मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब तक ओडीआई में 49 शतक पूरा करने वाले सचिन तेंदुलकर इकलौते खिलाड़ी द। विराट कोहली ने अपना 50 वां शतक पूरा करके इनका रिकॉर्ड तोड़कर नया इतिहास रच दिया है।

शानदार बल्लेबाज मोहम्मद शमी ने भी रचा इतिहास

मोहम्मद शमी विश्व के ऐसे पहले गेंदबाज बने जिन्होंने 7 विकेट वर्ल्ड कप के नॉकआउट में लिए। आपको बता दे शमी का वर्ल्ड कप करियर में चौथी बार पांच विकेट लेने का हाल भी बना। टीम इंडिया की धुआंधार प्रदर्शन को देखकर फैंस बहुत खुश हैं। सेमीफाइनल कैसे मुकाबले में टीम इंडिया ने कुल पांच विश्व रिकार्ड तैयार किया। इस शानदार जीत के साथ टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए हरी झंडी मिल चुकी है।