Ind vs Pak Rain Prediction: जैसा कि हम सब जानते हैं 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का एशिया कप मैच होने वाला है। भारत में यह समय मानसून का चल रहा है इस वजह से यह समझना जरूरी है कि मैच में बारिश होने की कितनी संभावना है। भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर पूरे भारत में जबरदस्त खुशी का माहौल चल रहा है। यह मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में हो रहा है। पाकिस्तान ने अपने एशिया कप का पहला मुकाबला नेपाल के साथ खेल लिया है और भारत अपने एशिया कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेलने जा रही है।

एशिया कप के इस रोचक मैच में बारिश की क्या भूमिका होने वाली है उसके बारे में नीचे जानकारी दी गई है। कुछ विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक बारिश होने की संभावना नजर आ रही है जो भारत-पाकिस्तान के मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। 

एशिया कप 2023 के मुकाबले: Ind vs Pak Rain Prediction 

 जल्द शुरू होने वाले एशिया कप 2023, 30 अगस्त के इस मुकाबले में पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश का था जिसमें श्रीलंका ने बांग्लादेश को घुटने पर ला दिया। इसके बाद यह मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच हुआ जिसमें पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रन से बुरी तरह हराया है।

Must Read: 

अब एशिया कप का तीसरा मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है। इस एशिया कप में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहा है। पाकिस्तान अपने पहले बड़े जीत के कारण सातवें आसमान पर चल रहा है। रोहित शर्मा की टीम बाबर आजम की टीम को टक्कर दे पाएगी और क्या उसे रौंद पाएगी इसे जानने के लिए सभी लोगों में उत्सुकता बरकरार है।

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में बारिश का खतरा

भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप का यह मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में होने वाला है। श्रीलंका के कैंडी शहर में पल्लीकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में यह मैच होने वाला है। कुछ विश्वास नहीं है सूत्रों के मुताबिक श्रीलंका के दक्षिणी हिस्सों में का उसे बारिश चल रही है। यह शहर भी श्रीलंका के दक्षिणी क्षेत्र में आता है और वहां बारिश होने के काफी आसार नजर आ रहे हैं।

यह मुकाबला शनिवार को दोपहर 3:00 बजे से शुरू होने वाला है। श्रीलंका के कुछ रिपोर्टर के मुताबिक बारिश होने के 70% चांस है। इसके अलावा बारिश 2:00 बजे से 5:00 के बीच हो सकती है।

इस वजह से उम्मीद की जा रही है शुरुआती के कुछ ओवर में बारिश का असर देखने को मिल सकता है मगर इसके बाद मैच का मजा उठा सकते है। हालांकि शुरुआत के कुछ ओवर के वक्त बारिश के आसार मैच के पूरे मजे को खराब कर सकते हैं।

भारत-पाकिस्तान के मैच का इतिहास

भारत और पाकिस्तान का मैच बहुत ही रोचक होता है। अगर हम दोनों टीम के बीच के वनडे इतिहास को देखें तो दोनों टीमों के बीच 132 वनडे मैच हुए हैं जिसमें से पाकिस्तान 73 मैच जीत चुका है और भारत केवल 55 मैच जीता है। अगर हम एशिया कप टूर्नामेंट की बात करें तो एशिया कप में दोनों टीम 13 बार आमने-सामने आ चुकी है जिसमें से सात बार भारत जीता है और पांच बार पाकिस्तान जीता है।

इसके अलावा पाकिस्तान अपना पहला मैच नेपाल के साथ बेहतरीन तरीके से खेल चुका है। इस वजह से दोनों ही बहुत ही कांटे के टक्कर नजर आ रहे हैं भारत अपने पहले मुकाबले में कैसा प्रदर्शन करेगा यह आने वाला वक्त बताएगा।