IND vs WI:  इस साल टीम इंडिया काफी बिजी रहने वाली है. 7 जून से लेकर 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है. इसके बाद वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया की पांच टी20 मैचों की श्रंखला खेलने वाली है. इसमें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम इंडिया की तरफ से खलने का मौका मिला. बीसीसीआई ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जगह सरफराज खान और तिलक वर्मा को मिली. साथ ही रवींद्र जडेजा के हाथों में टीम की कमान दी जाएगी.

दिया जाएगा सीनियर खिलाड़ियों को आराम

आपकी जानकरी के लिए बता दे भारत इस बार एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करने वाला है. saal 2011 के बाद अब भारत ये कर रहा है. यानी की 12 साल बाद. देखा जाए तो पिछली बार एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया 1983 के बाद दूसरी बार विश्व चैंपियन बन पायी थी. इसी तैयारियों के मद्देनजर बीसीसीआई खिलाड़ियों के फिटनेस पर नजर रखी जा रही है. भारत को वेस्टइंडीज (IND vs WI) के साथ उन्हीं के घर में टी20 सीरीज खेलनी है. ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा.

सरफराज खान और तिलक वर्मा

आपकी जानकारी के लिए बता दे आईपीएल 16 में कुछ खिलाड़ियों ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है. एक्साम्प्ल के तौर पर आप तिलक वर्मा या सरफराज खान को ले लीजिए. असल में यह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने खेल के माध्यम से टीम इंडिया में वापसी कर ली है. ऐसे में जब भारत वेस्टइंडीज (IND vs WI) दौरे पर जाएगी, तो यही खिलाड़ी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए आपको नज़र आएँगे.

भारत की टीम

तिलक वर्मा, शभमन गिल, सरफराज खान, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (wk), रवींद्र जडेजा (c), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह.