नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीसरे वनडे में भारत ने 200 रन बटोर कर इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया। इस आखिरी वनडे में टीम इंडिया के  बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का प्र्दर्शन काफी रोमांचक देखने को मिला। इसमें इंडिया टीम की तरफ से खेल रहे मुकेश कुमार ने अपनी दमदार स्विंग और तेज रफ्तार की बॉल से विंडीज की पारी को पूरी तरह से दबाव में डाल दिया।

वेस्टइंडीज के दौरे पर मुकेश कुमार ने पहला टेस्ट और उसके बाद वनडे फॉर्मेट से अपने ऱेल की शुरूआत की। इस वनडे सीरीज के तीसरे मैच में मुकेश ने अपने शुरुआती 4 ओवरों में 3 बड़े विकेट हासिल करने नया कीर्तिमान तो हासिल किया है साथ में अपनी टीम को जीत की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया।

मुकेश ने पहले ही ओवर में ब्रैंडन किंग को अपना निशाना बनाया. इसके बाद दूसरे ओवर में उन्होंने काइल मेयर्स को बोल्ड कर जड़ से उखाड़ फेका।

वेस्टइंडीज टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज मात्र 7 रन बना कर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद मुकेश कुमार के हाथ तीसरा और सबसे बड़ा विकेट विंडीज कप्तान शाई होप का मिला। 17 का स्कोर तक पार कर वेस्टइंडीज की टीम मुकेश की धारदार गेदबाजी के बाद लड़खड़ा गई। और मुकेश ने एक झटके से 3 बड़े विकेट ले लिए थे. मुकेश ने इस मुकाबले में 7 ओवरों की अपनी गेंदबाजी में 30 रन देने के साथ 3 विकेट हासिल किए।

एशिया कप टीम के लिए मुकेश की जगह

टीम इंडिया अब अपनी अगली 50 ओवर फॉर्मेट में एशिया कप को खेलने के लिए तैयार है, जिसके लिए अभी टीम की घोषणा होना बाकी है. मुकेश कुमार ने जिस तरह से इस मैच में अपना शानदार प्रदर्शन कर हर किसी का दिल जीता है। उससे देखते हुए उन्होंने एशिया कप टीम में अपनी जगह को लेकर जरूर दावा पेश किया है। यदि सिराज पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह मुकेश को मौका मिल सकता है।