नई दिल्ली: आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइंटस ने मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका देकर यह मैच अपने हाथ कर लिया है और 62 रनों के बड़े अन्तर से जीतकर गुजरात लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में पहुंचीं हैं।

कल रात आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस का महामुकाबला देखने को मिला। जहां दोनों टीम के खिलाड़ी जी तोड़ मेहनत करते नजर आए। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था। इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने 62 रनों से जीत हासिल कर लगातार दूसरे सीजन आईपीएल फाइनल में अपनी खास जगह बना ली है,

कल हुए महामुकाबले में गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जबाब में मुंबई इंडियंस ने 18.2 ओवर में 10 विकेट खोकर 171 रन ही अपनी झोली मे बटोर सकी। इस बार के मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच रहे शुभमन गिल।

GT vs MI मुंबई का रन चेज

234 रन के विशाल टारगेट को पार करने के लिए जब मुंबई इंडियंस मैदान में उतरी तब गुजरात की दमदार बल्लेबाजी के आगे इसे बड़ा झटका देखने को मिला था, दरअसल एमआई के विकेट कीपर बल्लेबाज और ओपनर ईशान किशन के आंखों में चोट लगने के कारण वो मैदान से बाहर हो गए थे, उनकी जगह नेहाल वढेरा ने आकर रोहित शर्मा के साथ पारी संभाली। लेकिन निहाल की किस्मत ने साथ नही दिया और महज चार रन बनाकर  आउट हो गए। जिसके बाद कैमरन ग्रीन मैदान में आए और उन्होंने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन हार्दिक पांड्या की गेंद उनके सीधे हाथ में लगने से वे जल्द ही रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए गलत शॉट सिलेक्शन की वजह से वो 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस बीच एमआई जी जीत का फासला बढ़ता जा रहा था लेकिन रोहित के जाने के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने पारी संभाली। दोनों ने शानदार बैटिंग करते हुए मंबई इंडियंन्स की लड़खड़ाती पारी को काफी हद तक जीत के रास्ते पर ला दिया। तिलक वर्मा ने तो ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 14 गेंदों में 43 रन खड़ा कर दिया। लेकिन तिलक भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और। उनके जाने के बाद दोबारा कैमरन ग्रीन को भेजा गया। ग्रीन ने एक बार फिर से बल्ला घुमाना शुरू किया, वे 20 गेंदों पर 30 रन ही बना पाए तभी जोशुआ लिटिल ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से बोल्ड कर दिया। इस मैच में मुंबई इंडियन्स के टॉप रन स्कोरर सूर्यकुमार यादव बन कर उभरे। सूर्यकुमार यादव ने 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से टीम के लिए 61 रन जोड़े, ऐसा लगने लगा कि अब मैच पर ये दोनों अपनी पकड़ मज़बूत बनाने लगे हैं तभी मोहित शर्मा ने अपने पहले ओवर में ही सूर्यकुमार यादव और विष्णु विनोद का विकेट चटकाकर एमआई की कमर ही तोड़ दी, इसी के साथ मैच पूरी तरह से बदल गया। मोहित शर्मा ने एक के बाद एक 5 विकेट झटके। दूसरी ओर से शमी और राशिद ने भी 2-2 विकेट ले कर मुंबई इंडियंन्स को बैकफिट पर खड़ा कर दिया।

GT vs MI गुजरात की धुआंघारी बल्लेबाजी

आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में टॉस हारने के बाद एमआई ने पहले बल्लेबाजी के लिए गुजरात टाइटंस आमंत्रित किया। मुंबई का ये फैसला भारी पड़ गया। गुजरात टाइटंस के धुरंधर शुरूआत से ही अपनी जीत का इरादा दर्शा दिया था पहले पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए आगे बढ़ते हे। जीटी के विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 16 बॉल पर 18 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन शुभमन गिल और साईं सुदर्शन जब क्रीज पर आए तो इन दोनों ने तीसरे विकेट के 138 रनों की साझेदारी खड़ी कर दी। जीटी के सुपरस्टार शुभमन गिल ने 60 गेंदों पर 129 रनो का पहाड़ खड़ा कर दिया। शुभमन गिल ने 7 चौके और 10 छक्कों की मदद से 129 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल आकाश मधवाल की बॉल पर कैच लपका बैठे। जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के ललिए 28 रनों का योगदान दिया जिसमें 13 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से उन्होंने शानदार पारी खेली। सुदर्शन ने इस मैच में 31 बॉल पर 43 रन बनाए। एमआई की ओर से पीयूष चावला और आकाश मधवाल ने एक एक विकेट चटकाया।