नई दिल्ली: देश में पहली बार विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई तो कई महिला खिलाड़ियों ने अपने खेल का कौशल दिखाया तो कई खिलाड़ियों ने नया इतिहास रच दिया। इसी में से एक हैं मुंबई इंडियंस की तेज गेंदबाज इस्सी वोंग (Issy Wong), इस्सी ने WPL में अपनी आग उगलती बॉलिंग से ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसे देख कर दुनिया हैरान रह गई। इस्सी वोंग इस मुकाबले में हैट्रिक लेने वाली पहली गेंदबाज हो गई है। विमेंस प्रीमियर लीग के लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस टीम का मुकाबला यूपी वॉरियर्स से था। मुकाबले में दाएं हाथ की तेज गेंदबाज इस्सी वोंग की आग उगलती गेंदों ने लगातार तीन गेंदों पर यूपी के तीन बल्लेबाजों को धूल चटा कर हैट्रिक का इतिहास बना दिया।

दो बल्लेबाज हुए क्लीन बोल्ड

मैच के 12वें ओवर में जब बॉलिंग के लिए अमेलिया केर आईं तो वो टीम के लिए महंगी साबित हुईं। यूपी की बल्लेबाजों ने उनके ओवर में 19 रन जड़ दिये। कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने 13वें ओवर में इस्सी वोंग के हाथओं गेंदबाजी की कमान सौंपी । 13वें ओवर की दूसरी बॉल पर फास्ट बॉलर वोंग ने किरन नवगिरे का विकेट झटका, मिड विकेट पर नैट सीवर ने उनका कैच लपक लिया। इसके बाद जब वोंग ने तीसरी गेंद फेंकी तो सिमरन शेख को अपना अगला शिकार बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन मैदान पर आईं वोंग की आग उगलती बॉल ने अगला शिकार उन्हें बनाया और इसी क साथ ऐझथ में हैट्रिक का रिकॉर्ड बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं।

हीली का भी विकेट झटका था इस्सी वोंग ने

इससे पहले इस्सी वोंग ने पहले स्पेल में भी अपनी बॉलिंग का जौहर दिखाते हुए यूपी की कैप्टन एलिसा हीली को धूल चटाते हुए पवेलियन लौटा दिया था। दुनिया की बहतरीन बल्लेबाजों में सुमार हीली का कैच कप्तान हरमनप्रीत कौर ने लपका था। वोंग ने 4 ओवर किया जिसमें वे बेहद किफायती साबित हुईं, 4 ओवरों में महज 15 रन देकर उन्होंने 4 विकेट झटके। इसी के साथ इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली बॉलर्स की लिस्ट में वे 5वें नंबर पर आ गईं हैं।

मुंबई इंडियंस को मिला फाइनल का टिकट

WPL के अंतिम लीग मैच मे मुंबई इंडियंस ना मुकाबला यूपी वारियर्स से था जिसमें पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मुबई इंडियंन्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में यूपी वॉरियर्स की पूरी टीम महज 110 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। मुंबई इंडियंस ने 72 रनों के बड़े अंतर से इस मैच को अपने नाम कर लिया। इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने WPL का फाइनल भी अपने नाम कर लिया।