नई दिल्ली। CSK vs GT: आईपीएल 2023 में 23 मई का दिन गुजरात टाइटंस के लिए काफी दुखदाई पल साबित हुआ था जब चेन्नई सुपर किंग्स के साथ क्वालीफायर-1 में इस टीम का मुकाबला हो रहा था। यह मुकाबला चेन्नई के होमग्राउंड पर हुआ। जहां गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, वहीं चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 172 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन इस मुकाबले में चेन्नई के एक ऐसा विकेट खोया, जिसका जश्न गुजरात ने भी नहीं मनाया और स्टेडियम में फैंस के बीच सन्नाटा की लहर छा गई।
गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मैच के दौरान पहले क्वालिफायर मैच में महेंद्र सिंह धोनी से जितनी उममीद की गई थी इसमें वो करे नही उतर पाए और मात्र दो गेंदो पर एक रन बनाकर पवेलियन की ओर वापस लौट गए।
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) टूर्नामेंट के इतिहास में प्लेऑफ मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी की नाम दूसरे लिस्ट में शामिल हो पाता इसके बीच ही धोनी के आउट होते ही फैंस को काफी बड़ा धक्का लगा।
चेपॉक स्टेडियम में हुए दो टीमों के बीच के महामुकाबले में गुजरात के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत अच्छी नही दिखी। सबसे पहले रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने मैदान पर आकर खेल की शुरूआत की। 11वें ओवर में गायकवाड़ के आउट होने के बाद रनों के ज्यादा लेने की लालच में शिवम दुबे (Shivam Dube), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और फिर डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) एक के बाद एक आउट होते चले गए।
18वें ओवर में अंबाती रायुडू के आउट होने के बाद चेपॉक के मैदान में अलग से रौनक छा गई जब मैदान पर कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे। लेकिन फैंस की उम्मीदो पर धोनी ने भी पानी फेर दिया, और मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए।
19वें ओवर में मोहित शर्मा की पांचवीं गेंद पर धोनी ने स्लोअर वन पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश तभी वहां एक्स्ट्रा कवर्स की ओर खड़े हार्दिक पांड्या ने इस बॉस को झपट लिया और धोनी का यह विकेट अपने नाम कर लिया।
धोनी का विकेट इस मैच की लिए कितना अहम था इस बात का इसी से चलता है कि जैसे ही हार्दिक ने धोनी का कैच पकड़ा पूरा स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया। इतना ही नही अहम विकेट लेने के बाद हार्दिक ने धोनी के आउट होने पर कोई खुशी प्रगट नही की। क्रिकेट फैंस हार्दिक की इस हरकत पर फिदा हो गए और सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ की जाने लगी।