रोहित शर्मा मौजूदा दौर के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं, लेकिन DRS के मामले में उनके फैसले अकसर सही नहीं होते। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन इसका एक दिलचस्प उदाहरण देखने को मिला।

जब विकेटकीपर ऋषभ पंत ने बार-बार अपील की, फिर भी रोहित ने DRS नहीं लिया। बाद में रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद बांग्लादेशी बल्लेबाज के दस्ताने को छूते हुए पंत के पास पहुंची थी।

रोहित ने DRS से किया इनकार

घटना बांग्लादेश की पारी के 62वें ओवर की है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे और हसन महमूद उनका सामना कर रहे थे। अश्विन की एक गेंद ने काफी टर्न लिया और सीधे बल्लेबाज के दस्तानों को छूकर पंत के दस्तानों में समा गई। हालांकि, रोहित को लगा कि गेंद बल्लेबाज के फोरआर्म से टकराई थी, जिस वजह से उन्होंने DRS लेने से इनकार कर दिया।

रोहित ने पंत की बात को नकारा

पंत ने जोर देकर रिव्यू लेने को कहा, लेकिन रोहित ने मना कर दिया। बाद में जब बड़े स्क्रीन पर रीप्ले दिखाया गया, तो स्पष्ट हो गया कि गेंद दस्ताने को छूकर गई थी। अगर रोहित DRS ले लेते, तो बल्लेबाज आउट करार दिया जाता।

पंत ने रोहित के साथ किया मजाक

रीप्ले देखने के बाद पंत ने मजाकिया अंदाज में रोहित को चिढ़ाते हुए कहा, “आउट था यार, कम से कम रीप्ले तो देख लेते!” इस पर टीम के सभी खिलाड़ियों ने हंसी-ठिठोली की। हालांकि, इस छोटी सी घटना का मैच पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

कप्तान ने पंत की तारीफ की

मैच के बाद रोहित ने पंत की जमकर तारीफ की, जो लंबे समय तक चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे थे। उन्होंने कहा, “पंत कठिन दौर से गुजरा है, लेकिन जिस तरह से उसने वापसी की है, वह काबिल-ए-तारीफ है। आईपीएल और फिर विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद, टेस्ट क्रिकेट में उसकी वापसी शानदार रही है।”