T20 World Cup 2024 जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं 2 जून से T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है। दुनिया भर से सभी क्रिकेट टीम अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने में लगी हुई है ऐसे में टीम इंडिया ने शानदार जीत के साथ अपना खाता खोला है। आयरलैंड के साथ हुए मैच में 5 जून को टीम इंडिया को मिली शानदार जीत। 

सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया ने अपना टारगेट पूरा किया और जीत का खिताब अपने नाम किया। लेकिन इस मैच से जुड़ी एक और दुखद घटना सामने आ रही है कि मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोट लग गई है जिस वजह से t20 से बाहर रहेंगे।  

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को मिला जीत का लड्डू 

5 जून को आयरिश टीम के साथ हुआ था T20 वर्ल्ड कप का टीम इंडिया का पहला मुकाबला। अपने पहले मैच में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिया। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को कंधे पर और ऋषभ पंत को भी चोट लग गई है जिस वजह से उन्हें मेडिकल तौर पर रेस्ट करने को कहा गया है।

इस खबर को लेकर पूर्व भारतीय टीम के खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने चिंता जताई है क्योंकि 9 मार्च को न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला होने जा रहा है जिसमें यह दोनों ही खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे। मैच में उनके न होने की वजह से पाकिस्तान की टीम ने थोड़ी राहत की सांस ली है लेकिन फिर भी टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी इतनी जबरदस्त है कि वह अपना कारनामा जरूर दिखाएंगे। 

आयरिश टिम की बैटिंग पर हसी टीम इंडिया  T20 World Cup 2024 

5 जून को पूरे हुए T20 के पहले मैच में टीम इंडिया ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। आपको बता दे सबसे पहले तो टीम इंडिया ने टॉस जीता और फिर फील्डिंग करने का फैसला किया। जबरदस्त बिल्डिंग से 16 ओवर 96 रन पर ही आयरिश टीम को ऑल आउट कर दिया। सिर्फ 96 रन बनाकर आयरिश टीम ऑल आउट हो गई और टीम इंडिया को 97 रन का टारगेट मिला। 

आयरिश टीम की बेकार बल्लेबाजी को टीम इंडिया ने मजाक के तौर पर उड़ा दिया। हार्दिक पांड्या ने इस मैच में लगातार तीन विकेट चटकाए और सिर्फ 12 ओवर में ही टीम इंडिया ने अपना टारगेट भी पूरा कर लिया। इसी के साथ आपको बता दे कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में अर्थशतक भी जड़ दिया। सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया ने 97 रन का टारगेट पूरा किया और आयरिश टीम को धूल चटाई।