T20 World Cup जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इस पूरे t20 विश्व कप के सभी मैच में टीम इंडिया विजय ही रही है अब तक टीम इंडिया ने हार का मुंह नहीं देखा है। ऐसे में आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे हैं मुकाबले में टीम इंडिया का जितना बहुत जरूरी है तभी सेमीफाइनल में इसकी जगह बुक हो पाएगी।

हालांकि दर्शक इस मैच को एक अलग ही नजरी से देख रहे हैं क्योंकि भारतीय टीम इस मैच को जीतकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार का बदला ले सकती है। जी हां पिछले साल 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था जिसका बदला लेने का सुनहरा अवसर इस बार टीम इंडिया के हाथ में है। 

सेमीफाइनल के लिए है प्रवेश द्वार

आपको बता दे यह शानदार मुकाबला आज 24 जून भारतीय समय अनुसार रात 8:00 बजे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह शानदार मैच अमेरिका के ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। यदि टीम इंडिया इस मैच में विजय रही तो टीम इंडिया आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इसी वजह से टीम इंडिया का इस मैच में जितना अनिवार्य है। 

वर्ल्ड कप के हार का बदला पूरा T20 World Cup 

हालांकि दर्शकों ने इस मैच को और भी ज्यादा अलग रुख दे रखा है क्योंकि सभी लोगों का ऐसा कहना है कि इस मैच को जीतकर टीम इंडिया क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हर का बदला ले सकती है। आपको बता दे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया सभी मैच में विजई रही थी लेकिन अंतिम और फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 19 नवंबर को हरा दिया था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया था जहां भारतीय टीम छह विकेट से हार गई थी। इस हार के चलते टीम इंडिया का तीसरी बार वनडे विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। अगर टीम इंडिया आज के मैच में विजई रहती है तो वह बदला भी आज पूरा हो जाएगा।