आपको बता दें की रोहित शर्मा तथा विराट कोहली ने 29 जून 2023 को टी-20 विश्व कप जीतने के कुछ ही देर बार टी-20 से संन्यास लेने की घोषणा कर डाली थी। हालांकि इस घोषणा के बाद में इस बात पर चर्चा काफी तेज हो गई थी की इनका रिप्लेसमेंट आखिर कौन हो सकता है।

इस बात पर अक्रिकेट एक्सपर्ट ने अलग अलग राय दी है लेकिन पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है की रोहित का बेस्ट विकल्प यशस्वी जायसवाल हो सकते हैं। जब की कोहली के लिए उन्होने रियान पराग का नाम लिया है।

रियान हो सकते हैं कोहली के विकल्प

हरभजन सिंह ने क्रिकेटर्स से बातचीत के दौरान कहा की “यशस्वी एक शानदार खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है की बतौर ओपनर वह रोहित की कमी को पूरा कर सकते हैं। देखा जाये तो रोहित के लिए रोहित शर्मा बनना कोई आसान बात नहीं थी।

इसी प्रकार से विराट के लिए भी विराट कोहली बनना एक कठिन राह थी। अतः इन दोनों का स्थान लेने का कार्य आसान नहीं होगा। लेकिन मुझे लगता है की भारत में जिस तरह की प्रतिभा है, यशस्वी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। यदि मध्य क्रम की बात करें तो रियान पराग एक शानदार खिलाड़ी हैं।”

रियान पराग के बारे में कहा

हरभजन सिंह ने रियान पराग के बारे में कहा की “वह एक ऐसा खिलाडी है। जिसे हम आने वाले समय में भारत के लिए मैच जीतता देख सकते हैं। आईपीएल में हमने कई नए खिलाड़ियों को देखा है। हर सीजन में नया खिलाड़ी उभर कर आ जाता है। यदि उन्हें और क्रिकेट खेलने को मिले तो वे और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

रियान पराग की बात करें तो बता दें की इन्होने उस समय क्रिकेट में डेब्यू किया था जब जुलाई 2024 में टीम इंडिया टी-20 आई के लिए जिम्बाम्बे को गई थी। हालाकि इस दौर में वे बल्ले से प्रभावशाली नहीं रहें लेकिन बाद में उन्हें श्रीलंका के लिए चुना गया। रियान को डेब्यू कैप कोहली ने ही दी थी और उन्हें भविष्य के लिए भारत का मैच विजेता खिलाड़ी बताया था।