Virat Kohli Retirement News जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं विराट कोहली साल 2024 में अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं क्योंकि वह भी उम्र की तगाजी के कारण अब रिटायरमेंट लेना चाहते हैं। ऐसे में पहली बार विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट से संबंधित आगे के प्लान के बारे में मीडिया के सामने कुछ बात कही।

क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले कोहली एक लंबा ब्रेक लेने वाले हैं इस बारे में उन्होंने वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल में अपने मैच के दौरान कहा। फिलहाल में RCB का हिस्सा है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगली बार वे आईपीएल में नहीं खेलेंगे। 

कोहली और छेत्री के बीच जबरदस्त बॉन्ड‍िंंग Virat Kohli Retirement News

हाल ही में विराट कोहली ने 16 में को अपने संन्यास को लेकर एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने बताया कि उनके प्रिय मित्र सुनील छेत्री है। अपने रिटायरमेंट से पहले कोहली सुनील से जरूर मिलना चाहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में पहली बार कोहली ने अपने रिटायरमेंट से संबंधित कुछ बात कही है। चलिए आपको बताते हैं इस पूरे मामले के बारे में। 

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 18 में को एक महत्वपूर्ण मैच खेलने वाली है। इस बार आरसीबी को हर हाल में प्लेऑफ के लिहाज है जितना ही होगा वरना वे टीम सिलेक्शन से बाहर कर दिए जाएंगे। 

रिटायरमेंट पर सामने आया कोहली का बयान 

सबसे पहले तो आपको बता दे विराट कोहली की उम्र 35 वर्ष हो चुकी है और इसी वजह से वह बहुत जल्द रिटायरमेंट लेने वाले हैं। उन्होंने साफ शब्दों में खुद कहा है कि अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल में कोहली नजर नहीं आएंगे।

मीडिया से बातचीत के दौरान यह रहे कोहली के शब्द – “यह काफी स‍िंपल है, मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी होने के नाते हमारे करियर की एक एंड डेट (End Date) होती है, मैं यह सोचकर अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता कि ‘ओह, अब आगे उस विशेष दिन क्या होगा?”