साल 2011 में जब वर्ल्ड कप हुआ था तो उस मैच के हीरो युवराज सिंह थे। उस टूर्नामेंट में उनको “मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट” घोषित किया गया था। 28 साल बाद युवराज सिंह तथा अन्य खिलाड़ियों के सहयोग से टीम इंडिया वनडे में विजयी बनी थी। इस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह अपनी स्पोर्ट्स लाइफ के सबसे अच्छे फॉर्म में थे।

इस बार बन रहीं हैं उम्मीदें

साल 2011 के बाद साल 2015 तथा 2019 में भी टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप खेला लेकिन जीत नहीं पाई। अब 2023 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को फेवरेट बताया जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने चार मैच खेलें हैं और उन चारों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है। रोहित शर्मा, कोहली, जडेजा आदि सभी अच्छा खेल रहें हैं। वहीं टीम इंडिया के पास दो ऑलराउंडर जडेजा तथा पंड्या भी हैं।

हरभजन ने किया बड़ा दावा

इसी बीच जब पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह से पूछा गया कि “वर्तमान में ऐसा कौन खिलाड़ी है जिसको 2011 वाले वर्ल्ड कप का युवराज घोषित किया जा सकता है।” इस सवाल पर हरभजन सिंह ने अलग नाम लिया। उन्होंने पंड्या या जडेजा का नाम न लेकर विराट कोहली का नाम लिया और कोहली को साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप का युवराज सिंह बताया।

विराट कोहली पर जताया भरोसा

क्रिकेट फैंस के सवालों का जवाब देते हुए भज्जी ने कहा है कि “मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के पास कुछ क्वालिटी बल्लेबाज हैं. वहीं गेंदबाजी में भी सब बेहद अच्छा कर रहे हैं. अगर हम बुमराह, सिराज और कुलदीप की बात करें तो तीनों ही धांसू फॉर्म में हैं. इनमें से एक को चुनना और ये बताना कि इस टूर्नामेंट का युवराज सिंह कौन बनेगा, ये बेहद मुश्किल हैं. लेकिन अगर मुझे ये जिम्मेदारी मिलती है कि मैं किसी एक का नाम लूं तो मैं विराट कोहली को साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप का युवराज सिंह बताना चाहूंगा।”