नई दिल्ली।राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा चुनाव की तैयारी में लग गई है, इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद मोर्चा सम्हाल रहे हैं। बीजेपी चार परिवर्तन यात्राएं निकलने वाली है। और इन यात्राओं की शुरुआत बीजेपी 2 सितम्बर से करने वाली है, इसकी शुरुआत के लिए सबसे पहले सवाई माधोपुर को चुना गया है। और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद इस यात्रा को रवाना करेंगे। इस आशय की जानकारी एक संवाददाता सम्मेलन में बीजेपी के चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने दी।

चुनाव समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने संवाददाताओं को बताया कि 2 सितंबर से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का आगाज होगा। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस के कुशासन भ्रष्टाचार और किसान विरोधी रवैया को उखाड़ फेंकने के संकल्प के साथ यह परिवर्तन यात्रा राजस्थान में निकली जा रही है”

उन्होंने कहा कि “बीजेपी राजस्थान के अलग-अलग चार स्थानों से इस यात्रा की शुरुआत करेगी जो राजस्थान के 200 विधानसभा सीटों से होकर निकलेगी और लोगों को इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जागृत करेगी।” पंचारिया ने बताया कि परिवर्तन यात्रा की शुरुआत 2 सितंबर को सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरुआत होगी। खास बात यह है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद 18 दिन में 1847 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

दूसरी परिवर्तन यात्रा

राजस्थान में बीजेपी की दूसरी परिवर्तन यात्रा 3 सितंबर को बेडेश्वर धाम डूंगरपुर से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में चलेगी जो 19 दिनों में 2433 किलोमीटर की यात्रा होगी। यह यात्रा उदयपुर कोटा भीलवाड़ा सहित 52 विधानसभा क्षेत्रों से निकलेगी।

जबकि तीसरी परिवर्तन यात्रा चार सितंबर को रामदेवरा जैसलमेर से केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में शुरू होगी, यह यात्रा जोधपुर अजमेर नागौर संभागों के 51 विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी जो 18 दिनों में 2574 किलोमीटर की यात्रा होगी।

बेजेपी के चौथी और अंतिम परिवर्तन यात्रा 5 सितम्बर को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में गोगामेड़ी हनुमानगढ़ से प्रारंभ होकर बीकानेर, झुझुनू, सीकर, अलवर के कुल 50 विधानसभा सीटों से गुजरेगी, जो 18 दीनों में 2128 किलोमीटर की यात्रा होगी।

पंचारिया ने बताया यह यात्रा जहां जहां से निकलेगी वहां, जन चौपाल, बाइक रैली, महिलाओं की बैठक, दलित चौपाल लगाए जाएंगे और कांग्रेस के कुशासन को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जाएगा। आपको बतादें 2023 के आखीर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं।