Chittorgarh Sanwariya Seth Counting Finished: हमारे देश में मंदिर जितने ज्यादा है उससे ज्यादा भक्त है. ऐसे में मंदिरों में श्रद्धालु अपनी श्रद्धा के हिसाब से चढ़ावा जरूर चढ़ाते हैं. इसी बीच भारत के कुछ ऐसे मंदिर हैं जो चढ़ावे के वजह से ही सबसे ज्यादा प्रसिद्द और सर्खियों में रहते हैं. इसी के साथ दूसरी बात ये भी है की लोगों की इतनी ज्यादा आस्था होता है कि वो दिल खोल कर भी दान करते हैं. य इन मंदिर में से एक है राजस्थान के प्रख्यात कृष्णधाम श्रीसांवरियाजी स्थित सांवरा सेठ का नाम आता है. यहाँ पर भी भक्त बहुत ज्यादा चढ़ावा चढ़ाते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में पिछले हफ्ते राजस्थान के इस मंदिर की दानपेटी की गिनती चल रही थी. यकीन मानिए इस मंदिर का चढ़ावा इतना ज्यादा था कि इसे गिनने के लिए एक या दो नहीं बल्कि तीन चरण बनाए गए थे. इस मंदिर में गिनने की दिशा में सबसे पहले चरण में मंदिर के दानपत्र का कैश गिना गया. इसके बाद चेक और मनीऑर्डर की गिनती की गई.

यही नहीं इन सब के होने के बाद मंदिर में चढ़ाए गए सोने और चांदी की वैल्यू भी जोड़ी गई. तब जाकर जब इसका कुल हिसाब निकला तो पता चला यहाँ पर कुल चढ़ावा सवा ग्यारह करोड़ रुपए श्रद्धालु डरा चढ़ाया गया है.

खनखनाए सिक्के भी

बता दे जब मंदिर के दानपत्र की गिनती शुरू की गयी तो तीसरे चरण में करीब 66 लाख 53 हजार और 676 रुपए नगद पैसे हुए. इन रुपए में सबसे ज्यादा सिक्कों की काउंटिंग हुई. इन सब के साथ ही मंदिर में 318 ग्राम सोना और करीब 36 किलो चांदी भी निकला. दो चरणों की काउंटिंग को मिला दें तो टोटल कैश में करीब 8 करोड़, 92 लाख 26 हजार और 676 रुपए कॅश निकले.