शादी करना बहुत ही आसान है. लेकिन शादी की तैयारी करना बहुत ही मुश्किल है. होता ये है की सभी लड़की अपनी शादी के दिन दुनिया की सबसे सुंदर दिखना चाहती है और इसके लिए दुल्हन को महीनों पहले से ही अपने लिए बेस्ट लहंगा खरीदने की प्लानिंग शुरू हो जाती है, ऐसे में कई बार ऐसी प्लानिंग सक्सेसफुल भी नहीं हो पाती है.

शादी का सीजन शुरू हो चूका है और ऐसे में ज्यादातर ऐसा उन लड़कियों के साथ होता है जिन्हें लहंगा खरीदने का बेसिक रूल के बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती है. अगर आप भी इस साल दुल्हन बनना चाहती है तो आप अपने साथ ऐसा ब्लंडर करने से बचे और निचे बताये गए कुछ बातों का ध्यान रखें.

बॉडी टाइप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कई सारी लड़कियां लहंगा को सिर्फ और सिर्फ ट्रेंड, कलर और डिजाइन के बेस इसे खरीद लेती और बड़ा बवंडर हो जाता है. ऐसे में आपको लहंगा ट्रेंड के हिसाब से तो खरीदें ही लेकिन साथ ही अपने बॉडी टाइप का भी ध्यान रखें.

फेब्रिक का रखें ध्यान

अगर आप भी अभी इस साल ब्राइड बनने वाली है तो आपको लहंगा दिखने में सुंदर हो तो ज्यादातर लड़कियां इसके फैब्रिक के बारे में नहीं ध्यान देती है. यही नहीं आमतौर पर लोग सस्ते में सुंदर लहंगा खरीदने की चाहत रखते है तो आप ऐसा बिलकुल भी रखें. ऐसे में आप कंफर्टेबल महसूस करेंगे.

कलर का चुनाव

अगर आप भी ब्राइड है और अपने लहंगे में सबसे खूबसूरत नजर आना चाहती है तो इस के लिए आप अपना कलर सिलेक्शन अपने स्किन टोन के हिसाब से चुनने की कोशिश करें. साथ ही आप किसी भी ट्रेडिशनल रेड या किसी दूसरे के लहंगे से इंफ्लूएंस होकर उसे चूज ना करें.