Weight Loss Drink: ये बात तो हम सब जानते है की गलत लाइफस्टाइल के वजह से मोटापा बढ़ रहा है. आज ये एक बीमारी हो गया है. इससे कई सारे लोग परेशान है. लोग कई सारे नुक्से अपना रहा है. लेकिन आज हम आपके सामने एक ऐसा नेचुरल उपाय बताने वाले है जिससे आपको वजन घटाने में मदद मिलेगी. यही नहीं आपको इससे वजन घटाने के साथ साथ ओर भी कई सरे फायदे मिलेंगे.

बता दें वजन घटाने में धनिया ड्रिंक आपकी बहुत मदद करेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट के साथ विटामिन के, सी और ए होता है जो की मेटाबॉलिज्म और इम्यूनिटी को बढ़ावा देने में मदद करता हैं. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

धनिया पानी पीने के फायदे

एलर्जी

आपकी जानकरी के लिए बता दे धनिया के बीज का पानी न केवल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, बल्कि खनिजों से भी भरा होता है. आपको समें एंटी-फंगल और जीवाणुरोधी गुण मौजूद होते हैं. आप इस डिटॉक्स पानी को खाली पेट पीने से त्वचा की चमक भी बढ़ती है और मुंहासे और त्वचा की समस्याएं दूर होती हैं.

हाइड्रेशन

बात अगर लिक्विड की करें तो आप अपने दिन की शुरुआत हाइड्रेशन से कर सकते है. इससे आपके स्वस्थ इलेक्ट्रोलाइट बैलेंस बनाए रखने में मदद मिलती है.

धनिया के पानी कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले धनिया के बीजों को अच्छे से धो लें. इसके बाद आप 1 टेबल स्पून धनिया के बीज को रात भर के लिए 1 गिलास पानी में भिगो कर रख दें. सुबह होने पर आप इस मिश्रण को उबाल लें. इसके बाद इसे छान कर नींबू का रस और शहद को एक साथ मिलाएं और घूंट-घूंट कर पिएं.