नई दिल्ली। सोशल मिडिया पर आपने ज्यादातर सांप नेवले की लड़ाई के वीडियो काफी देखें होगें, जिसमें दोनों की लंबे समय तक की जंग के बाद आखिरकार जीत नेवले की  होती है लेकिन इस समय नेवले की जंग का नही बल्कि एक छोटे से बिच्छू के साथ की लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे बार बार देखना यूजर्स पसंद कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में सांप और बिच्छू के बीच की लड़ाई देखने को मिल रही है। जिसमें सांप के सामने बिच्छू भारी पड़ रहा है। यह वीडियो इंटरनेट पर यूजर्स को काफी पंसद रहा है जिसपर सभी लोग जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

सांप और बिच्छू की लड़ाई…

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है कि एक छोटे से बिच्छू को 7 फीट लंबे सांप ने अपने मुंह में पकड़ लिया है। लेकिन मुंह के अंद जाने के बाद भी बिच्छू अपने डंक की मदद से लगातार सात फीट लंबे सांप से लड़ रहा है। उसके डंक सांप को ऐसे भेद रहे है कि सांप भी एक बार बेबस हो जाता है। हालांकि, 9 सेकंड की इस क्लिप में इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि दोनों की इस महाजंग में जीत किसकी हुई।

फिर भी वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यदि सांप उसे खा भी लेता है तो बिच्छू के डंक के चलते वो इसके गले की हड्डी बन सकता है और बिच्छू किसी भी हद तक अपने शिकारी के सामने शिकार बनने को तैयार नहीं है।