Car Challan For Doing Stunt: अभी हाल ही में नोएडा में एक नया मामला सामने आया है. वैसे भी ये मामला चलान को लेकर है. चलान के अनगिनत मांमले आज कल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसी बीच नॉएडा का एक मामला सामने आया है जिसमे पुलिस ने एक कार का 26 हजार रुपये का चालान काटा है. दरअसल मामला ये है कि एक शख्स कार की छत पर बैठा हुआ था. इसी का वीडियो सामने आया है. वीडियो सामने आने के बाद इस पर नोएडा यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालान काटा है . असल में यह मामला गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा सेक्टर 18 का है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे 16 अगस्त को सोशल नेटवर्किंग साइट ‘X’ (ट्विटर) के एक यूजर ने वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में देखा जा सकते है कि एक शख्स सफेद रंग की मारुति स्विफ्ट कार की छत पर बैठा हुआ है और कार चल रही है. असल में बीच सड़क पर हो रही इस स्टंटबाजी का वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस पर कार्रवाई की है

 

दरअसल पुलिस ने कार के नंबर से उसकी पहचान कर ली है. पहचान करने के बाद उस पर 26,000 रुपये का चालान काट दिया है. यह मोटर व्हीकल एक्ट की कई अलग-अलग धाराओं से चालान काटा गया है. आपको इनमें खतरनाक ड्राइविंग, सीट बेल्ट न पहनना, बिना इंडिकेटर के लेन बदलने, सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति रेस लगाने सहित कई नियमों की धाराएं लगाई गयी है.

पुलिस ने चलाया अभियान

बता दे इसके अलावा यातायात पुलिस ने रविवार को विशेष अभियान चलाकर जाति और धर्म सूचक शब्द लिखे और शीशे पर काली फिल्म लगाने वाले लोगों के एक हजार tk चालान काटे हैं. यही नहीं पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार यादव ने इस बारे में जानकारी दी. उनका कहना है कि वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिखना यातायात नियमों की अवहेलना करना है. उनहोंने ये भी बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुसार कार्रवाई हो रही है.