Weather Update Today: अभी भी देशभर के कई राज्यों में रुक रूककर बारिश हो रही है. बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली रही है. यही नहीं बीते कुछ दिनों से कई राज्यों में बारिश का सिलसिला लगातार देखने को मिल रहा है. छिटपुर बारिश व बूंदाबांदी से मौसम काफी सुहावना हो गया है. ऐसे में बारिश होने से तापमान में भी गिरावट हो रहा है. मौसम विभाग के हिसाब से दिल्ली-एनसीआर में आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है.

जानिए कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

असल में मौसम विभाग के हिसाब से दिल्ली-एनसीआर में सोमवार यानी आज 18 सितंबर को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. दिल्ली के मुनिरका, कालकाजी, तुगलकाबाद और डेरामंडी के साथ-साथ एनसीआर क्षेत्र के नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी बारिश हो सकती है.

एमपी और गुजरात में जारी रेड अलर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे मौसम विभाग के हिसाब से एमपी और गुजरात में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. असल में मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में बारिश के चलते लोगों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. असल में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भी भर गया है. यही नहीं मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में जोरदार बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. असल में उज्जैन में क्षिप्रा नदी का जलस्तर भीबढ़ा हुआ है. इतना ही नहीं भारी बारिश के वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. यही नहीं बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों में घुसने लगा है जिससे आम आदमी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इन राज्यों में होने वाली बारिश

आईएमडी के एक रिपोर्ट के हिसाब से 21 सितंबर तक भारत के कई राज्यों में बरसात देखने को मिलती है. असल में उत्तराखंड और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में आज यानी 1 8 सितंबर को बारिश की संभावना है. दरअसल मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, मेघालय में 21 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है.