नई दिल्ली: स्पोर्ट बाइक के शौकीनों को ध्यान में रख कर बजाज कंपनी ने जब पल्सर को बाजार में उतारा तो, इसके पावरफुल इंजन, और शानदार फीचर्स ने युवाओं को अपना दीवाना बना लिया। इसके कम एवरेज को भी लोगों ने नज़रअंदाज करके पल्सर को गले लगाया। पल्सर की लोकप्रीयता को देखते हुए बजाज कंपनी ने इसके कई मॉडल को पेश किया। यदि बजाज के (Bajaj Pulsar N160) को देखें तो इस बाइक का लुक एकदम Pulsar N250 जैसा ही दिखता है। बजाज कंपनी ने इस बाइक में पहली बार डुअल-चैनल ABS के सहित सिर्फ ब्रुकलिन ब्लैक शेड में पेश किया।

Pulsar N160 की कीमत और कब हुई लांच

देश के बाइक बाजार में बजाज ऑटो ने अपनी इतनी मज़बूत पकड़ बना ली है कि इसे टक्कर दे पाना किसी के बूते की बात नहीं हैं। अब बजाजा कंपनी नई पल्सर एन160 (Pulsar N160) को लॉन्च किया है। इस बाइक को कंपनी ने 160cc का नैकेड स्ट्रीट-फाइटर क्वार्टर-लीटर, पल्सर मोटरसाइकिलों के साथ अपने प्लेटफॉर्म और फीचर्स को शेयर करती है। कंपनी अपनी न्यू बजाज पल्सर N160 को भारत में सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट को 1.22 लाख रुपये में और डुअल-चैनल ABS वैरिएंट को 1.27 लाख रुपये कीमत पर लॉन्च किया है। यहां बताई गई कीमतें इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत हैं।

Pulsar N160 का लुक और डिज़ाइन

डिजाइन के मामले में यह पूरी तरह से Pulsar N250 जैसी ही दिखती है। बजाज की इस बाइक में ट्विन एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, शार्प टैंक एक्सटेंशन, इंजन की सेफ्टी के लिए अंडरबेली काउल, स्टब्बी एग्जॉस्ट, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील और एक एलईडी टेल लैंप दिया गया है। कलर ऑप्शन की बात करें तो सेगमेंट का पहला डुअल-चैनल ABS वेरिएंट सिर्फ ब्रुकलिन ब्लैक शेड में उफलब्ध होगा।

Pulsar N160 का पावरफुल इंजन

अच्छी बात यह है कि सिंगल-चैनल ABS वैरियंट वाले मॉडल में कुल तीन कलर ऑप्शन दिए गए हैं। ये कलर हैं, कैरेबियन ब्लू, रेसिंग रेड और ब्रुकलिन ब्लैक। पल्सर N160 में 164.82cc का सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 15.7 bhp की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है।

बजाज ऑटो (मोटरसाइकिल) के प्रेसिडेंट सारंग कनाडे ने एक बयान में कहा कि, “बीस साल पहले लॉन्च हुई पल्सर ने भारत में स्पोर्ट्स-मोटरसाइक्लिंग क्रांति ला दी है। पल्सर 250, अब तक की सबसे बड़ी पल्सर है, जिसे अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था। इस बाइक को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हम नए प्लेटफॉर्म को 160cc सेगमेंट में विस्तार करने पर खुश हैं. नई पल्सर N160 में रोमांचक राइडिंग के लिए एक बेहतरी बाइक है। यह सही स्ट्रीट राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए बनाई गई है।”