नई दिल्ली: मोटोरोला कंपनी दुनियाभर में सेल्युलर फोन के लिए जानी जाती है। मोटोरोला के चाहने वालों को कंपनी के हर नए फोन का इंतज़ार रहता है। मोटोरोला भी अपने ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रख कर नए नए फोन को बाजार में उतारती है। इसी कड़ी में मोटोरोला ने कई सस्ते और धमकेदार फोन को लॉन्च किया है। ये फोन हैं Moto G23, Moto G13, Moto G73 और Moto G53 स्मार्टफोन। मोटोरोला ने अपने ग्राहकों के लिए एक साथ स्मार्टफोन की सीरीज को लांच किया है। मोटोरोला के ये सभी एक से बढ़ कर एक फोन हैं। ये सभी फोन 5जी को सपोर्ट करने वाले होंगे। इसी का नतीजा है कि इन फोनों की मार्केट में ज़बरदस्त डिमांड है।

इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं मोटोरोला के Moto E13 के बारे में। ये फोन मोटोरोला का एक बजट सेगमेंट वाला फोन है। मोटोराला के इस फोन की खासियतों को देखें तो Moto E13 एक सस्ता और कई फीचर्स से लैस फोन है। कंपनी ने इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी है। इस फोन के स्क्रीन की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले हालांकि दिया गया है। यदि आप इस फोन को लेने का मन बना रहे हैं तो इसकी और भी खासियतों के बारे में जान लें।

सस्ते 5G स्मार्टफोन Moto E13 की खासियत
यदि सस्ते 5G स्मार्टफोन की चर्चा हो तो इस लिस्ट में टॉप पर नाम आता है Moto E13 का। इस फो की शानदार डिजाइन और एडवांन्स फीचर इसे और फोनों से अलग अरता है। मोटोरोला के Moto E13 स्मार्ट फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, इस फओन में यूनिसिक T606 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर कंपनी ने दिया है।

यदि इस फोन के बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें कंपनी 5000mAh की दमदार बैटरी दे रही है। इस फोन में स्टोरेज की क्षमता को बढ़ने के लिए इस फोन में माइक्रोएसडी स्लॉट भी दिया गया है जो स्टोरेज को 1TB तक सकता है। Moto E13 फोन तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं, ये कलर हैं कॉस्मिक ब्लैक, ऑरोरा ग्रीन और क्रीमी व्हाइट।
यदि इस बजट फोन के कैमरे को देखें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जो फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इस फोन में कैमरा मॉड्यूल एलईडी फ्लैश कट-आउट दिया गया है। Moto E13 में सेल्फी के लिए फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।
मोटोरोला के Moto E13 फोन में 10W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गाय है जो फोन के 5000mAh की बैटरी को फास्ट चार्ज करता है। कनेक्टिविटी के लिए दो सिम के स्लॉट दिए गए हैं। और ब्लूटूथ v5.0 के लिए एक अलग स्लॉट है। इस फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक भी है।
फोन की कीमत
इदि इस फोन के 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत देखें तो ये फोन 6,999 रुपये का है। जबकि 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये है। ये फोन फ्लिपकार्ट और मोटो स्टोर्स पर सेल के लिए मौजूद है। लेकिन ये फोन अभी भारत में उपलब्ध नहीं है, ये फोन यूरोप, मध्य पूर्व, अफ्रीका, एशिया प्रशांत और लैटिन अमेरिका सहित कई क्षेत्रों में खरीदनें के लिए उपलब्ध है।